अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत ने शानदार जीत दर्ज की. इस भारतीय टीम के कप्तान यश ढुल थे. 

IPL 2022 (Photo Credit: tweeter )

नई दिल्ली :

भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप (U-19 World Cup) जिताने वाले यश  ढुल एक दूसरी टीम के कप्तान बन गए हैं. यश ढुल डोमेस्टिक क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप में वह भारतीय टीम के कप्तान थे. शनिवार रात वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने फाइनल में इंग्लैंड को हराकर खिताब जीत लिया. यश ढ़ुल की कप्तानी में भारत ने पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता. इससे पहले साल 2000 में मोहम्मद कैफ की कप्तानी में, साल 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में, साल 2012 में उन्मुक्त चंद की कप्तानी में और साल 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था. अब यश ढुल की कप्तानी में पांचवीं बार यह खिताब भारत के पास आया है. इसी के साथ एक और टीम के कप्तानी यश ढुल को मिल गई है. 

इसे भी पढ़ेंः Lata Mangeshkar Passes Away: कोहली- गंभीर समेत कई दिग्गजों ने लता दी को श्रद्धांजलि अर्पित की

नहीं-नहीं, यश ढुल को कप्तानी से हटाया नहीं गया है. दरअसल, आईसीसी ने विश्व की तमाम अंडर-19 टीमों के खिलाड़ियों को लेकर एक मोस्ट वैल्यूएबल टीम बनाई है. इस टीम के कप्तान के लिए यश ढुल को चुना है. आईसीसी ने जो मोस्ट वैल्यूएबल टीम चुनी है, उसमें तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल किए हैं. इस टीम में यश ढुल के अलावा भारतीय स्पिनर विक्की ओस्टवाल और ऑलराउंडर राज बावा को शामिल किया है. इन दोनों खिलाड़ियों ने भारत की वर्ल्ड कप जीत में शानदार भूमिका निभाई है. 

इन भारतीयों के अलाव आईसीसी ने इस टीम में इंग्लैंड के जोश बोडेन और टॉम प्रेस्ट, पाकिस्तान के आवेश अली, बांग्लादेश के रिपन मंडल, श्रीलंका के दुनिथ वेलालागे, पाकिस्तान के हसीबुल्लाह खान, ऑस्ट्रेलिया के टीग वायली, दक्षिण अफ्रिका के डेवाल्ड ब्रेविस और अफगानिस्तान के नूर अहमद को शामिल किया है. 



संबंधित लेख

First Published : 06 Feb 2022, 11:47:36 PM


For all the Latest
Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here