Home Cricket-New Wriddhiman Saha: ऋद्धिमान साहा को मिली ‘धमकी’ पर अगले हफ्ते शुरू होगी...

Wriddhiman Saha: ऋद्धिमान साहा को मिली ‘धमकी’ पर अगले हफ्ते शुरू होगी जांच, बीसीसीआई ने बनाई समिति

0
25
मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा पिछले कुछ समय से लगातार चर्चा में बने हुए हैं। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है। टीम में ऋषभ पंत के अलावा दूसरे विकेटकीपर के रूप में केएस भरत को जगह मिली थी। उसी दिन साहा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया, जिसमें एक पत्रकार इंटरव्यू के लिए उन्हें ‘धमका’ रहा था। हालांकि, साहा ने उस पत्रकार के नाम का खुलासा नहीं किया है।

अब बीसीसीआई ने ऋद्धिमान साहा ‘धमकी’ मिलने के मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि तीन सदस्यीय समिति में बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल और शीर्ष परिषद सदस्य प्रभातेज सिंह भाटिया शामिल होंगे और अगले सप्ताह की शुरुआत में जांच शुरू कर देंगे।
Wriddhiman Saha Controversy: ऋद्धिमान साहा के मामले पर एक्शन मोड में BCCI, जय शाह करेंगे विकेटकीपर से बात
37 साल के ऋद्धिमान साहा के पोस्ट डालने के बाद भारतीय टीम के कई पूर्व खिलाड़ियों ने उनका समर्थन किया था, इसमें वीरेंद्र सहवाग, रवि शास्त्री और पार्थिव पटेल जैसे नाम शामिल थे। इसके बाद उन्हें नाम का खुलासा भी करने को कहा, लेकिन साहा ने इससे इनकार कर दिया। भारतीय क्रिकेटर्स संघ ने भी हाल ही में साहा को भेजे गए मेसेज की ‘कड़ी निंदा’ की थी और इस मुद्दे की जांच के लिए बीसीसीआई के फैसले का स्वागत किया था।

साहा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच खेला था। महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद से वे भारतीय टेस्ट टीम के मुख्य विकेटकीपर थे। 2018 में ऋषभ पंत ने डेब्यू सीरीज में ही इंग्लैंड में शतक लगा दिया। उसके बाद से साहा को गिने-चुने मौकों पर ही भारत के लिए खेलने का मौका मिला, लेकिन वे लगातार टीम का हिस्सा थे। लेकिन अब उन्हें टीम से ही बाहर कर दिया गया है।

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here