भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने महिला इंडियन प्रीमियर लीग शुरू करने की संभावना के बारे में कहा है कि 2023 एक पूर्ण महिला लीग शुरू करने का एक बहुत अच्छा समय होगा। उन्होंने यह भी कहा है कि महिला लीग पुरुषों के आईपीएल के जितना ही बड़ा और भव्य होगा।

BCCI महिला T20 चैलेंज का आयोजन करता रहा है, जिसमें T20 टूर्नामेंट में 3 टीमों को शामिल किया गया था। महिला टी20 चैलेंज 2021 में आयोजित नहीं किया गया था, यहां तक ​​​​कि बीसीसीआई ने कोविड -19 महामारी के बीच दो हिस्सों में आईपीएल 2021 की मेजबानी की थी। जेमिमा रोड्रिग्स और स्मृति मंधाना जैसी कई भारतीय महिला क्रिकेटरों ने महिला आईपीएल की शुरुआत के लिए आवाज उठाई थी। 

सौरव गांगुली ने कहा, ”हम एक पूर्ण महिला आईपीएल गठित करने के स्तर पर हैं। यह निश्चित रूप से होगी। मेरा मानना है कि अगले साल मतलब 2023 पूर्णकालिक महिला आईपीएल शुरू करने का बहुत अच्छा समय होगा  जो पुरूष आईपीएल की तरह ही बड़ी और सफल होगी।”

 

टीम चयन में दखलअंदाजी के आरोप पर सौरव गांगुली ने दिया बयान, कहा- BCCI अध्यक्ष को जो काम करना चाहिए,

गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया महिला बिग बैश लीग का आयोजन करता है, जबकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस साल की शुरुआत में उद्घाटन संस्करण के दौरान पुरुषों की प्रतियोगिता के साथ-साथ महिला हंड्रेड का आयोजन किया था। 2021 में ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में आठ भारतीय महिला खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here