नई दिल्ली. अनुभवी क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन से पहले हुए मेगा ऑक्शन में नहीं बिके. इसे देखकर उनके फैंस काफी निराश और हैरान हुए. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का कई साल तक प्रतिनिधित्व करने वाले सुरेश रैना को खरीदने में मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) के दौरान किसी भी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई. अब चेन्नई फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथन ने इसकी वजह भी बताई है.

बाएं हाथ के इस क्रिकेटर के पास आईपीएल का काफी अनुभव है. उन्होंने इस टी20 लीग में 205 मैच खेले हैं और 1 शतक, 39 अर्धशतकों की बदौलत कुल 5528 रन बनाए हैं. वह गुजरात लॉयंस टीम की कप्तानी भी संभाल चुके हैं. उन्होंने 2020 के सीजन से कोरोना वायरस के कारण नाम वापिस ले लिया था. पिछला सीजन उनके लिए खास नहीं रहा और उन्होंने 12 मैच खेले जिनमें 1 अर्धशतक की मदद से कुल 160 रन बनाए.

इसे भी देखें, ‘ओवर एक्टिंग करना बंद करो…’ सुरेश रैना के लिए चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के फेयरवेल मैसेज पर भड़के फैंस

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी ने फ्रेंचाइजी की ओर से जारी एक वीडियो क्लिप में कहा, ‘रैना 12 साल से सीएसके के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वालों में से एक खिलाड़ी रहे हैं. बेशक, रैना को नहीं खरीदना हमारे लिए बहुत मुश्किल था, लेकिन साथ ही आपको यह भी समझना चाहिए कि टीम का संयोजन उस टीम की फॉर्म और खिलाड़ियों पर निर्भर करता है.’

उन्होंने आगे कहा, ‘फॉर्म और संयोजन इसका एक कारण है. हमने सोचा कि वह इस टीम में फिट नहीं हो सकते हैं.’ काशी ने आगे कहा कि चेन्नई टीम को दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसी की कमी भी खलेगी. प्लेसी 2011 से टीम के लिए खेल रहे हैं और पिछले साल उनके खिताब जीतने के अभियान का हिस्सा थे. फाफ इस साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व करेंगे.

Tags: Chennai super kings, Cricket news, IPL 2022, IPL Mega Auction, Suresh raina

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here