नई दिल्‍ली. भारत की अंडर 19 वर्ल्‍ड कप (Under 19 World Cup) जीत के स्‍टार राजवर्धन हैंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) पर उम्र की धोखाधड़ी का आरोप लगा है. महाराष्ट्र के खेल एवं युवा विभाग के आयुक्त ओमप्रकाश बकोरिया ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के स्‍टार ऑलराउंडर पर उम्र छिपाने का आरोप लगाया है. महराष्‍ट्र के राजवर्धन को बीते दिनों चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) ने 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. उन पर धोखाधड़ी का आरोप लगने के बावजूद बीसीसीआई की कोई कार्रवाई शुरू करने की संभावना नहीं है.

दरअसल एज ग्रुप इंटर स्‍टेट सिस्‍टम में आने के समय खिलाड़ी का बोन टेस्‍ट के आधार पर एज वैरिफिकेशन होता है. स्‍पोर्टस्‍टार की खबर के अनुसार बीसीसीआई के सूत्र ने इसकी पुष्टि की है कि जब राजवर्धन ने 2016-2017 में पहली बार महाराष्‍ट्र अंडर 16 का प्रतिनिधित्‍व किया था, तब TW3 टेस्‍ट में पुष्टि हुई थी कि हैंगरकेर की उम्र दस्‍तावेजों के अनुसार थी.

‘हेडमास्‍टर ने बदली थी जन्‍म तारीख’
बकोरिया के अनुसार पहली से लेकर 7वीं क्लास तक हैंगरगेकर की जन्म की तारीख 10 जनवरी 2001 थी. हालांकि, 8वीं में स्कूल में नया एडमिशन देते वक्त हेडमास्टर ने राजवर्धन की जन्म तारीख को बदलकर 10 नवंबर 2002 कर दिया.

Team India: गावस्कर ने बताई ईशान किशन की कमजोरी, बोले- मिशन मेलबर्न मुश्किल, आगरकर ने बताया किसे दें मौका

BPL: रोमांच की हद, सुनील नरेन की टीम ने अंतिम गेंद पर 1 रन से जीता बांग्लादेश प्रीमियर लीग का फाइनल

इसका मतलब इस साल 14 जनवरी से 5 फरवरी के बीच हुए अंडर-19 विश्व कप के दौरान इस तेज गेंदबाज की उम्र 21 बरस थी. इस ऑलराउंडर ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में 5 विकेट लिए थे. उन्‍होंने युगांडा के खिलाफ सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी करते हुए 8 रन पर 2 विकेट लिए थे. उन्‍होंने आयरलैंड के खिलाफ 17 गेंदों में नाबाद 39 रन बनाए थे.

Tags: Chennai super kings, IPL, Rajvardhan Hangargekar, Under 19 World Cup

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here