Home Trending In Cricket माही कब लेंगे संन्यास?: क्या 2022 के बाद भी आईपीएल खेलेंगे महेंद्र...

माही कब लेंगे संन्यास?: क्या 2022 के बाद भी आईपीएल खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी? जानें फ्रेंचाइजी ने क्या कहा

0
13


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Mon, 14 Mar 2022 10:44 PM IST

सार

धोनी अपने क्रिकेट करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं। पिछले साल आईपीएल के दौरान यह कहा जा रहा था कि धोनी अब संन्यास ले लेंगे, लेकिन उन्होंने सबको चौंकाते हुए फिर से वापसी की है।


महेंद्र सिंह धोनी
– फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने क्रिकेट करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं। पिछले साल आईपीएल के दौरान यह कहा जा रहा था कि धोनी अब संन्यास ले लेंगे, लेकिन उन्होंने सबको चौंकाते हुए फिर से वापसी की है। चार बार चेन्नई सुपरकिंग्स को चैंपियन बनाने वाले धोनी सूरत में 15वें सीजन के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं। अब यह सवाल उठने लगा है कि क्या धोनी 2022 के बाद 2023 में आईपीएल खेलेंगे? इस पर फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने बड़ी बात कही है।

दरअसल, धोनी ने वादा किया था कि वे अपना आखिरी मैच चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक स्टेडियम) में खेलेंगे। इस बार आईपीएल के मैच मुंबई के तीन और पुणे के स्टेडियम में हो रहे हैं। अभी प्लेऑफ के लिए जगह का एलान नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्लेऑफ के चारों मैच खेले जाएंगे। ऐसे में क्या धोनी एक साल और खेलेंगे?

चेन्नई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा, “यह उनका फैसला है। जब वे फैसला कर लेते हैं तब हम इस पर कुछ नहीं कह सकते हैं। हमारे लिए महेंद्र सिंह धोनी सालों से एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उन्होंने हमें अब तक यह नहीं बताया है कि वे कब इस बारे में फैसला लेंगे।”

40 साल की उम्र में धोनी का बल्ला पहले जैसा प्रदर्शन नहीं कर रहा है।  हालांकि, उन्होंने कप्तान के तौर पर शानदार काम किया है। उन्होंने टीम को पिछले साल चैंपियन बनाया था। पिछले सीजन में धोनी ने 16 मैचों में 16.28 की औसत से सिर्फ 114 रन बनाए थे। यह उनका सबसे खराब प्रदर्शन था। हालांकि, फ्रेंचाइजी उनकी बल्लेबाजी फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं है।

धोनी ने घरेलू मैदान पर अपना आखिरी मैच रांची में खेला था। उन्होंने पिछले साल कहा था, “उम्मीद है कि मेरा आखिरी टी20 मैच चेन्नई में होगा। यह अगले साल होगा या पांच साल में होगा इसके बारे में हम नहीं जानते।” धोनी 2008 से लगातार चेन्नई के कप्तान हैं। फ्रेंचाइजी का अगला कप्तान कौन होगा इसके बारे में अब तक फैसला नहीं होगा।

इसे लेकर चेन्नई के अधिकारी ने कहा, “अभी अगले कप्तान को लेकर फैसला लेने का सवाल ही नहीं उठता। हमारे पास खिलाड़ियों का एक बेहतरीन समूह है। जब धोनी कप्तानी छोड़ने का फैसला करेंगे तब हम निर्णय लेंगे। हमने अभी तक इस बारे में कभी बात भी नहीं की है।”



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here