भारतरत्न लता मंगेशकर Mahendra Singh Dhoni की प्रशंसक थीं. लेकिन इसके बावजूद भी एक बार एक ऐसा किस्सा हुआ जिसके चलते लता दीदी धोनी से न सिर्फ बेहद नाराज़ हो गई थीं बल्कि उन्होंने अपने गुस्से को एक ट्वीट के ज़रिए धोनी पर निकला भी था.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 07 Feb 2022, 11:48:11 AM

जब Mahendra Singh Dhoni को झेलनी पड़ी थी लता मंगेशकर की नाराजगी (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :

कई दशकों से अपनी मधुर आवाज द्वारा देश के लोगों के दिलों पर राज करने वाली स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का निधन हो गया है. लता मंगेशकर ने 92 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. वह बीते 8 जनवरी से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं. लता मंगेशकर की सेहत में इन दिनों सुधार भी होने लगा था. उन्हें कुछ दिनों के लिए वेंटिलेटर पर रखा गया था और बाद में वेंटिलेटर से हटा दिया गया था. हालांकि अचानक तबीयत बिगड़ने की वजह से उन्हें दोबारा वेंटिलेटर पर रखा गया, लेकिन जब उनके निधन की खबर आई. जिसने सभी को हिलाकर रख दिया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: चहल को रिलीज करना RCB की भूल तो नहीं, कई टीमों के टारगेट पर

लता मंगेशकर के निधन से खेल जगत में भी मायूसी छा गई है. सभी जानते हैं कि क्रिकेट के प्रति उनकी दीवानगी किस कदर तक थी. साल 1983 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम की जीत के बाद उन्होंने स्‍पेशल कॉन्‍सर्ट करके खिलाड़ियों के पैसे जुटाए थे. वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के प्रति उनका प्यार-दुलार किसी से छिपा नहीं है. इसके अलावा, भारतरत्न लता मंगेशकर को जितना क्रिकेट से लगाव था उतनी ही वो Mahendra Singh Dhoni की प्रशंसक भी थीं. लेकिन इसके बावजूद भी एक बार एक ऐसा किस्सा हुआ जिसके चलते लता दीदी धोनी से न सिर्फ बेहद नाराज़ हो गई थीं बल्कि उन्होंने अपने गुस्से को एक ट्वीट के ज़रिए धोनी पर निकला भी था.


दरअसल, ICC ODI World Cup, 2019 में जब भारत टूर्नामेंट से बाहर हो हो गया था, तो ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं और अफवाह उड़ चुकी थी कि महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से सन्यास ले लेंगे. इस बात से लता दीदी मानों नाराज़ हो गई थीं और उन्होंने धोनी के लिए एक ट्वीट भी किया था. उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘प्रिय धोनी जी, मैं इन दिनों सुन रही हूं कि आप खेल (International Cricket) से संन्यास लेना चाहते हैं. कृपया इसके बारे में न सोचें. देश को आपकी और आपके योगदान की जरूरत है. कृपया खेल से संन्यास लेने का विचार भी न लाएं.’ 

                                  जब mahendra singh dhoni को झेलनी पड़ी थी लता मंगेशकर की नाराजगी

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी ने तब  संन्यास की घोषणा नहीं की थी. उन्होंने लता दीदी का सम्मान किया. हां, एक साल बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. 



संबंधित लेख

First Published : 07 Feb 2022, 11:48:11 AM


For all the Latest
Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here