क्रिकेट जगत का एक गेंदबाज अपनी भविष्यवाणी कौशल के कारण दुनिया भर में मशहूर है. यह गेंदबाज इंग्लैंड क्रिकेट टीम में शामिल है. इस गेंदबाज का नाम है जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer). दरअसल, जोफ्रा आर्चर ने अपने ट्वीट्स में कई ऐसी भविष्यवाणी की है, जो कुछ समय बाद सच साबित होती दिख रही है. जोफ्रा क्रिकेट जगत में भी भविष्यवाणी करते आये हैं. वहीं, हाल ही उनका एक ट्ववीट वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध का जिक्र किया है.

Jofra Archer का वायरल हुआ यह ट्वीट

दरअसल, साल 2014 में आर्चर (Jofra Archer) ने एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट में उन्होंने रूस और यूक्रेन के बीच आज जो युद्ध हो रहा है उसकी भविष्यवाणी लगभग 8 साल पहले ही कर दी थी. उन्होंने ट्वीट में लिखा “रूस पर आओ!”

बता दें कि रूस पहले ही यूक्रेन के हवाई अड्डों और हवाई सुरक्षा को नष्ट कर चुका है. हालांकि, जोफ्रा आर्चर ने 2014 में जो ट्वीट किया था वह क्रेमिया पर रूस द्वारा आक्रमण किए जाने बाद का था. लेकिन एक जनमत संग्रह द्वारा रूस क्रीमिया को अपने अधिकार क्षेत्र में लाने में कामयाब रहा था.

पहले भी चुके हैं कई बार भविष्यवाणी

लेकिन तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के कई और ऐसे ट्वीट्स हैं, जो उनकी भविषयवाणी के साथ सत्य भी होते दिख रहे हैं. आईपीएल में पांच बार की चैंपियन रही मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में ₹8 करोड़ रूपए में जोफ्रा आर्चर को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है. वहीं, उन्होंने साल 2014  में ही अपने एक ट्वीट के माध्यम से मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़ने की इच्छा जताई थी.

हालांकि, आर्चर (Jofra Archer) इससे पहले आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) में थे. इस मेगा ऑक्शन के दौरान राजस्थान रॉयल्स अपने तेज गेंदबाज को टीम से जाने देने के मूड में नहीं थी. टीम ने उनके लिए ₹ 6.50 करोड़ रूपए की बोली लगाई लेकिन दुर्भाग्य मुंबई इंडियंस ने इससे अधिक रकम पर उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बना लिया.

बता दें कि मुंबई इंडियंस ने भले ही इतनी अधिक बोली लगाकर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को अपनी टीम में शामिल कर लिया है लेकिन वह आईपीएल 2022 का कोई भी मुकाबला खेल सकेंगे. दरअसल, जोफ्रा आर्चर (अपनी दाहिनी कोहनी में चोट से जूझ रहे हैं. इस चोट से उबरने में उन्हें अधिक समय लगेगा और इस कारण वह आईपीएल का यह सीजन नहीं खेल पाएंगे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here