Image Source : GETTY IMAGES
Anil Kumble

पंजाब किंग्स की करीब करीब तैयार हो गई है।  इस बार पंजाब ने अपनी टीम में दूसरे दिन की नीलामी में लियाम लिविंगस्टोन और ओडियन स्मिथ को भी जोड़ा हैं, हालांकि इनके लिए काफी पैसे भी खर्च करने पड़े। इस बीच टीम के हेड कोच अनिल कुंबले ने इस बार की आईपीएल नीलामी को अगल और चैलेंजिंग करार दिया। इंग्लैंड के बल्लेबाज लिविंगस्टोन को पंजाब ने नीलामी के दूसरे दिन 11.50 करोड़ रुपये की बड़ी धनराशि देकर खरीदा, वहीं  वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओ​डियन स्मिथ पर उसने छह करोड़ रुपये खर्च किए। 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Auction Day 2: जोफ्रा आर्चर पर मुंबई ने लगाई बड़ी बोली, 8 करोड़ की मोटी रकम में टीम के साथ जोड़ा

पीबीकेएस के हेड कोच अनिल कुंबले ने कहा कि सप्लाई की तुलना में डिमांड अधिक थी, लेकिन मुझे लगता था की चुनौतियां थी और इस बार 10 टीमें हैं और यह नीलामी अलग है। उन्होंने कहा कि मैं 2011 और 2014 में दो बड़ी बड़ी नीलामी और इस नीलामी से पहले छोटी नीलामियों में रहा हूं। यह वास्तव में भिन्न और अधिक चुनौतीपूर्ण है क्योंकि प्रत्येक खिलाड़ी बड़ी कीमत पर बिक रहा है और ऐसे में आपकी धनराशि कम हो रही है।

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Auction Day 2: इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन हुए मालामाल, पंजाब ने 11.50 करोड़ रुपये में खरीदा

अनिल कुंबले ने कहा कि नीलामी की गतिशीलता बहुत भिन्न है और आपको बहुत तेजी दिखानी होती है। पिछले डेढ़ दिन में हमने यह महसूस किया। पिछली नीलामी की तुलना में इस बार अधिक दक्षता दिखानी पड़ रही है। पहले सेशन का आकर्षण लियाम लिविंगस्टोन रहे जिनके लिए पांच टीमों ने बोली लगायी थी। कुंबले ने कहा कि अभी तक हम जिस तरह से आगे बढ़े हैं उससे काफी संतुष्ट हैं। नीलामी के चुनौतीपूर्ण माहौल के बावजूद हम वैसी टीम बनाने के करीब हैं जैसी हम चाहते थे। स्मिथ ने हाल में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था और उन्हें अच्छी खासी रकम मिली। 

यह भी पढ़ें : IPL Auction 2022: राजवर्धन हंगरगेकर बने करोड़पति, चेन्नई ने 1.50 करोड़ में खरीदा

स्मिथ को टीम से जोड़ने के बारे में कुंबले ने कहा कि मुझे लगता है कि यह सिर्फ हाल के प्रदर्शन के आधार पर नहीं है, हम सभी को पता है कि ओडियन स्मिथ उभरता हुआ खिलाड़ी है और उसने अपनी ताकत, गेंदबाजी कौशल और बल्लेबाजी कौशल दिखाया है। हमने यहां भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में भी इसका नजारा देखा।उन्होंने कहा कि हम पिछले कुछ समय से खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रख रहे थे और हमें बेहद खुशी है कि हम ओडियन जैसे खिलाड़ी को आलराउंडर के रूप में अपने साथ जोड़ पाए। 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Auction Day 2: चेन्नई की टीम के लिए खेलेंगे ऑलराउंडर शिवम दूबे, टीम ने 4 करोड़ में खरीदा

उधर दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने कहा कि फ्रेंचाइजी अभी तक की नीलामी से संतुष्ट है। दिल्ली ने नीलामी के दूसरे दिन बल्लेबाज मंदीप सिंह को 1.

10 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों खलील अहमद और चेतन सकारिया को क्रमशः 5.25 करोड़ रुपये और 4.20 करोड़ रुपये में खरीदा गया। आमरे ने कहा कि हमारे पास अच्छे भारतीय तेज गेंदबाज हो गए हैं। हमारी रणनीति भारतीय तेज गेंदबाजों को चुनने की थी क्योंकि एनरिक नोर्किया हमारी टीम में हैं। हम कई अन्य संयोजन भी आजमा सकते हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों चेतन सकारिया और खलील अहमद के कारण हमें ये विकल्प मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें : IPL Auction 2022: अंडर 19 के स्टार राज बावा बने करोड़पति, पंजा​ब किंग्स ने दो करोड़ में खरीदा

सनराइजर्स हैदराबाद के सहायक कोच साइमन कैटिच ने कहा कि राहुल त्रिपाठी को टीम से जोड़ना उनकी टीम के लिए अच्छा रहा। उन्होंने कहा कि हम राहुल त्रिपाठी को लेने में सफल रहे जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में केकेआर और उससे पहले पुणे सुपरजाइंट्स की तरफ से बहुत अच्छा प्रदर्शनर किया था। उनका टीम से जुड़ना बहुत अच्छा रहा। इसके अलावा हमारे पास विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन हैं जो वेस्टइंडीज की कप्तानी कर चुके हैं। 

(Bhasha inputs)



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here