Home Cricket-New Watch Afghan Cricketer Dance: जीत के बाद अफगानिस्तान क्रिकेटर्स के डांस का...

Watch Afghan Cricketer Dance: जीत के बाद अफगानिस्तान क्रिकेटर्स के डांस का वीडियो हुआ वायरल

0
83

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में क्रिकेट (Cricket in Afghanistan) काफी फल-फूल रहा है। सीनियर टीम तो अपने प्रदर्शन से दिल जीत ही लेती है लेकिन अंडर-19 टीम भी कम नहीं। टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) के सेमीफाइनल (AFG Under-19 World cup) में पहुंच गई है। गुरुवार को उसने एक रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को मात देकर अंतिम चार में जगह बनाई। कुलीग क्रिकेट ग्राउंड, एंटीगा में खेले गए मुकाबले में टीम के गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। अफगानिस्तान की टीम सिर्फ 134 रन ही बना पाई। लेकिन गेंदबाजों ने दमदार खेल दिखाया। इसके साथ ही क्रिकेट वर्ल्ड कप के किसी भी स्तर पर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली यह पहली अफगान टीम बनी। इस जीत के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने अनोखे अंदाज से जीत का जश्न मनाया। अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने ‘अट्टन’ किया। यह एक परंपरागत नृत्य है और देश के कल्चर में इसकी बहुत खास जगह है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर इसका वीडियो शेयर किया था। अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के इस सेलिब्रेशन को खूब पसंद किया जा रहा है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने खिलाड़ियों के जश्न के वीडियो की झलकी साझा की है।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान की शुरुआत बहुत खराब रही। सिर्फ 26 के स्कोर पर उसके चार विकेट गिर चुके थे। श्रीलंका के गेंदबाज विनुजा रानपुल के सामने अफगानिस्तान के बल्लेबाज खूब संघर्ष करते हुए दिखाई दिए।

अल्लाह नूर और अब्दुल हादी ने टीम के लिए अहम रन जोड़े। पांचवें विकेट के लिए उन्होंने 47 रन की भागीदारी की। नूर 25 रन बनाकर आउट हुए। हादी का साथ देने नूर अहमद आए। और इस साझेदारी ने एक बार फिर अहम 48 रन जोड़े। इस साझेदारी की वजह से स्कोर 130 के पार पहुंचा।


135 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की हालत और ज्यादा खराब रही। 43 के स्कोर पर उसके सात विकेट गिर चुके थे। इसके बाद कप्तान दुनिथ वेलालगे ने टीम को सहारा दिया। उन्होंने रवीन डा सिल्वा के साथ मिलकर 69 रन की साझेदारी की। वेलालगे ने 34 रन की पारी खेली।

हालांकि वेलालगे 41वें ओवर में आउट हो गए और आखिर में पूरी टीम 130 रन बनाकर आउट हो गई। अफगानिस्तान का सामना पहले सेमीफाइनल में विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में 1 फरवरी को होगा।



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here