Home Trending In Cricket Virat Kohli ने जिसे 5 साल तक समझा नकारा, Rohit Sharma ने...

Virat Kohli ने जिसे 5 साल तक समझा नकारा, Rohit Sharma ने उसी प्लेयर को बनाया सबसे बड़ा हथियार

0
21


नई दिल्ली: रोहित शर्मा के कप्तानी करियर की शुरुआत शानदार रही है. पहले टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को मात देने के बाद अब रोहित सेना ने वेस्टइंडीज को भी वनडे सीरीज में भी मात दे दी है. रोहित के टीम की कमान हाथ में आते ही कुछ नए और पुराने खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है. इसी लिस्ट में एक खिलाड़ी तो ऐसा है जिसे विराट कोहली ने पूरे 5 साल तक टीम से बाहर रखा, लेकिन अब ये खिलाड़ी रोहित की टीम का सबसे बड़ा हथियार बन चुका है.

5 साल से बाहर था ये खिलाड़ी

टीम का परमानेंट कप्तान बनने के बाद ये रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की पहली वनडे सीरीज है. रोहित ने कप्तान बनते ही एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में मौका दिया है जो पिछले 5 सालों से बाहर ही बैठा हुआ है. इस खिलाड़ी का नाम है वॉशिंगटन सुंदर (Wahington Sundar). जी हां सुंदर को 5 साल के बाद वनडे टीम में जगह मिली है. टीम इंडिया की ओर से उन्होंने अपना एकमात्र वनडे मुकाबला 2017 में खेला था. ये ऑलराउंडर पिछले कुछ सालों से भारत की टेस्ट और टी20 टीम में तो खेल रहा था, लेकिन वनडे क्रिकेट में उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिए गए हैं.

रोहित ने बनाया अपना हथियार

वॉशिंगटन सुंदर के ऊपर कप्तान रोहित शर्मा को काफी ज्यादा भरोसा है. इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में देखने को मिला. रोहित ने मैच के बेहद जरूरी क्षणों में सुंदर को गेंद थमाई थी और वो कप्तान के फैसले पर एकदम खरे उतरे. आने वाले समय में सुंदर को लंबे समय के लिए टीम इंडिया में देखा जा सकता है. सुंदर गेंद के साथ बल्ले से भी कमाल कर सकते हैं और वो काफी युवा भी हैं.  

चहल के साथ बनाई जोड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज से पहले उम्मीद की जा रही थी कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी इस मैच में साथ में खेलती हुई नजर आ सकती है. खुद कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात के संकेत दिए थे कि ये दोनों इस सीरीज में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और रोहित ने सुंदर (Wahington Sundar) के साथ जाना ही ठीक समझा. वहीं चहल का उनको इस मैच में साथ मिल रहा है. ये फैसला ठीक भी रहा क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है.

टीम इंडिया ने जीती सीरीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला अहमदाबाद के स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 237 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 193 रनों पर सिमट गई. इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त ले ली है.  





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here