Home Cricket-New Virat Kohli 100th Test: सचिन, गांगुली, द्रविड़ समेत पूर्व दिग्गजों ने 100वें...

Virat Kohli 100th Test: सचिन, गांगुली, द्रविड़ समेत पूर्व दिग्गजों ने 100वें टेस्ट से पहले विराट कोहली की तारीफ में पढ़े कसीदे, देखें वीडियो

0
17
मोहाली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपना 100वां टेस्ट (100th Test) मैच खेलने के लिए तैयार हैं। भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच मोहाली में 4 मार्च से टेस्ट मैच खेला जाना है। विराट ने 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। अब 33 साल के विराट 100 टेस्ट (Virat Kohli 100th Test) खेलने वाले भारत के 12वें और ओवरऑल 70वें खिलाड़ी होंगे।
विराट कोहली को 100वें टेस्ट में BCCI का ‘गिफ्ट’, दर्शकों की मौजूदगी में खेला जाएगा मोहाली टेस्ट
विराट कोहली को इस मौके पर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने शुभकामनाएं और बधाई दी। बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। इस वीडियो में सबसे ज्यादा 200 टेस्ट खेलने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा, ‘मैंने पहली बार विराट के बारे में साल 2007 के ऑस्ट्रेलिया दौरे में सुना था, तब वे अंडर-19 विश्व कप में हिस्सा ले रहे थे। हम लोग आपकी बल्लेबाजी से बारे में बात करते थे।

सचिन ने विराट कोहली के बारे में बताते हुए आगे कहा, मैं और विराट बाद में साथ खेलें। यह साफ दिखता था कि वे नई चीजों को सीखने में काफी अच्छे थे। वह हमेशा अपने खेल में बेहतर होना चाहते थे। सचिन ने आगे कहा, भारतीय क्रिकेट में आपका सबसे बड़ा योगदान युवा खिलाड़ियों को मोटिवेट करना रहा है।
virat kohli 100th test: सचिन, गांगुली, द्रविड़ समेत पूर्व दिग्गजों ने 100वें टेस्ट से पहले विराट कोहली की तारीफ में पढ़े कसीदे, देखें वीडियोIndia vs Sri Lanka: विराट कोहली के 100वें टेस्ट में दर्शकों को इजाजत नहीं, क्या बोले सुनील गावस्कर
सचिन के अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के साथ ही भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने भी विराट को बधाई दी। गांगुली ने कहा, यह सफर शानदार रहा है। उन्हें अभी काफी कुछ हासिल करना है। मैं बीसीसीआई और पूर्व खिलाड़ियों की ओर से उन्हें 100 टेस्ट मैच की उपलब्धि पर बधाई देता हूं। कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा- एक टेस्ट खेलना बड़ी बात होती है, 100 खेलने काफी बड़ी उपलब्धि है। इसपर उन्हें काफी गर्व होगा। उन्होंने पिछले 5-6 साल में टीम की कप्तानी भी संभाली थी। उन्हें अभी बहुत कुछ हासिल करना है।

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने अंदाज में कहा- मैं तो देखों कहता हूं हाजमे की गोली, त्योहार में होली और बैटिंग में कोहली, पूरे भारत को पसंद है। इन खिलाड़ियों के अलावा पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर, ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने भी विराट को 100वें टेस्ट मैच के लिए बधाई दी।

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here