नई दिल्ली. विनोद कांबली (Vinod Kambli) को रविवार को एक मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया. हालांकि बाद में वे बेल पर रिहा कर दिए गए. रविवार दोपहर को कांबली ने मुंबई स्थित अपनी सोसायटी के गेट पर कार से टक्कर मार दी. इसी के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया. घटना के बाद गेट पर चौकीदार और सोसायटी के कुछ लोगों के साथ पूर्व भारतीय क्रिकेटर कांबली ने बहस भी की. इससे पहले भी कई बार वे विवादों में रह चुके हैं.

बांद्रा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि कि विनोद कांबली पर आईपीसी की धारा 279 (तेज ड्राइविंग), 336 (दूसरों की जान या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालना) और 427 (नुकसान पहुंचाना) के तहत आरोप लगाए गए हैं. 50 साल के विनोद कांबली ने क्रिकेट के कई रिकॉर्ड भी बनाए हैं. वे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बचपन के दोस्त हैं.

17 टेस्ट में जड़े 4 शतक

पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली ने करियर में  17 टेस्ट खेले. उन्होंने 54 की औसत से 1084 रन बनाए. 4 शतक और 3 अर्धशतक लगाया है. 227 रन उनका बेस्ट स्कोर है. वनडे की बात करें तो उन्होंने 97 पारियों में 33 की औसत से 2477 रन बनाए हैं. 2 शतक और 14 शतक जड़ा है. 206 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. वे भारत की ओर से वनडे वर्ल्ड कप में भी उतर चुके हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 35 शतक के साथ 9965 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: रोहित शर्मा ने नया इतिहास रचा, भारतीय खिलाड़ियों के नाम हैं क्रिकेट के 12 बड़े रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी के मैच में 1300 से अधिक रन बने, 20 विकेट गिरे, लेकिन रिजल्ट…

विनोद कांबली पहले भी कई विवाद के कारण सुर्खियों में रह चुके हैं. 2015 में उन पर और पत्नी पर नौकरानी ने प्रताड़ना के आरोप लगाए थे. इसके बाद दोनों पर एफआईआर भी दर्ज हुई थी. बाद में कांबली और उनकी पत्नी हेविट ने नौकरानी पर ड्रग्स लेने का आरोप लगाया था.

Tags: BCCI, Team india, Vinod Kambli



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here