स्पोर्टस डेस्कएक घंटा पहले

IPL में शुक्रवार को कोलकाता और पंजाब के बीच खेले गए मैच में KKR के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कमाल का कैच लपका। पंजाब की पारी के 19वें ओवर में आंद्रे रसेल ने रबाडा को स्लोअर बॉल डाली। रबाडा ने गेंद को छक्के के लिए भेजना चाहा, लेकिन गेंद ज्यादा दूर तक नहीं जा सकी।

गेंद को लपकने के लिए अजिंक्य रहाणे लॉन्ग ऑफ से दौड़े और टिम साउदी लॉन्ग ऑन से, ऐसा लग रहा था कि रहाणे कैच को आसानी से पकड़ लेंगे। तभी साउदी ने 60 मीटर ग्राउंड कवर कर गेंद पर झपटा मारा। एकदम वैसे ही जैसे कोई चीता अपने शिकार पर झपटा मारता है। साउदी गेंद पर एकदम बाज की तरह नजर लगाए हुए थे। साउदी के इस कैच को कॉमेंटेटर ने इस सीजन का सबसे बेहतरीन कैच तक बता दिया।

साउदी ने 250 विकेट भी पूरे किए
कोलकाता के तेज गेंदबाज के लिए ये मैच एक और मायने में शानदार रहा। उन्होंने टी-20 फॉर्मेट में अपने 250 विकेट पूरे कर लिए हैं। साउदी पहले बॉलर हैं, जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए 250 विकेट हासिल किए हैं। मैच में उन्होंने 36 रन देकर 2 विकेट चटकाए। साउदी ने धवन (16) और शाहरुख (0) को आउट किया।

साउदी कैच ना लेते तो कोलकाता की परेशानी बढ़ जाती

टिम साउदी को कोलकाता ने 1.50 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था।

जिस समय साउदी ने रबाडा का कैच पकड़ा वो 15 गेंद में 25 रन बनाकर खेल रहे थे। जिस लय में रबाडा थे वो आखिरी ओवर में 15 रन तो बना ही लेते। मैच की बात करें तो पंजाब ने कोलकाता को जीत के लिए 138 रन का टारगेट दिया था।

जवाब में एक वक्त कोलकाता की टीम सात ओवर में महज 51 रन पर चार विकेट गंवा चुकी थी, यहां से आंद्रे रसेल ने बल्लेबाजी का मोर्चा संभाला और सैम बिलिंग्स के साथ धमाकेदार साझेदारी निभाई। रसेल ने धुंआधार पारी खेलते हुए 31 गेंदों में आठ छक्के और दो चौके की मदद से 70 रन की नाबाद पारी खेली।

साउदी ने रसेल की गेंद पर कैच लपका। वहीं, रहाणे भी उस कैच को लेने के लिए दौड़े थे।

साउदी ने रसेल की गेंद पर कैच लपका। वहीं, रहाणे भी उस कैच को लेने के लिए दौड़े थे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here