Pro Kabaddi League Season 8, Bengaluru Bulls vs UP Yoddha: मंगलवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 87वें मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru bulls) ने यूपी योद्धा (UP Yoddha) को 31-26 से हरा दिया. इस हार के बावजूद यूपी योद्धा ने टॉप 6 टीमों में जगह बना लिया है. इस मैच में पवन सहरावत 900 रेड प्वाइंट्स के मील के पत्थर को छूने से चूक गए और 9 अंक हासिल किए. डिफेंडर अमन ने अपना हाई-5 पूरा किया, तो यूपी की ओर से नीतेश कुमार ने हाई-5 पूरा किया. सुमित सांगवान ने 4 और आशु सिंह ने तीन टैकल प्वाइंट्स हासिल लिए. शानदार डिफेंस के बावजूद वो यूपी की हार नहीं बचा सके और बुल्स ने इस सीजन में पहली हार का बदला ले लिया.

यूपी की डिफेंस पर भारी पड़ी बुल्स

बेंगलुरु बुल्स ने टॉस जीता और यूपी योद्धा को पहले रेड करने के लिए आमंत्रित किया. परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) अंक हासिल नहीं कर पाए लेकिन नीतेश कुमार (Nitesh Kumar) ने पवन सहरावत को टैकल कर अपना खाता खोल दिया. इसके बाद सौरभ नांदल (Saurabh Nandal) ने सुरेंदर गिल (Surender Gill) को टैकल कर बुल्स का खाता खोला. श्रीकांत जाधव (Srikanth Jadhav) ने रेड प्वाइंट लेकर परदीप को रिवाइव करा दिया लेकिन अमन (Aman) ने उन्हें टैकल कर स्कोर बराबर कर दिया. पवन सहरावत को लगातार दो बार सुपर टैकल कर यूपी को ऑलआउट से बचाया लेकिन अगली रेड में पवन ने दोनों डिफेंडर्स को आउट कर ऑलआउट कर दिया और 15-10 से बढ़त बना ली. शानदार डिफेंस के बावजूद पहले हाफ की समाप्ती तक यूपी योद्धा 13-19 से पीछे थी.

सुरेंदर गिल और परदीप नरवाल हुए फ्लॉप

दूसरे हाफ में यूपी योद्धा की डिफेंस का कमाल जारी रहा लेकिन इस हाफ में बुल्स ने भी कई बेहतरीन डिफेंस किए. नीतेश ने पवन को चौथी बार टैकल कर अपना हाई-5 पूरा किया. दूसरे हाफ के पहले 10 मिनट तक बुल्स ने 24-19 से बढ़त बना ली थी. अमन श्रीकांत जाधव को टैकल कर अपना हाई-5 (High-5) पूरा किया. दूसरे हाफ में अमन ने शानदार प्रदर्शन किया उनकी बदौलत टीम ने पांच टैकल प्वाइंट्स हासिल कर लिए थे. पवन सेहरावत (Pawan Sehrawat) को सुपर टैकल कर यूपी ने अंकों के फासले को कम किया. इसके बाद यूपी की डिफेंस ने वापसी की कोशिश की लेकिन बुल्स ने गलतियां नहीं की और 31-26 से मुकाबला अपने नाम कर लिया. इस जीत के वाबजूद बुल्स दूसरे स्थान पर है, तो हार के बावजूद यूपी योद्धा छठे स्थान पर आ गई है.

 Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में दबंग दिल्ली केसी के अब तक के प्रदर्शन पर एक नज़र

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में तेलुगू टाइटंस के अब तक के प्रदर्शन पर एक नज़र

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here