Pro Kabaddi League Season 8, UP Yoddha vs Gujarat Giants: रविवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 115वें मुकाबले में यूपी योद्धा (UP Yoddha) का सामना गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) से होगा. जायंट्स 18 मुकाबलों में से 7 जीतकर अकं तालिका में 9वें स्थान पर है, हालांकि टीम के प्लेऑफ्स में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार है. बचे हुए चारों मुकाबले जीत टीम  प्लेऑफ्स में जगह बना सकती है.

दूसरी ओर यूपी योद्धा प्लेऑफ्स क दहलीज पर खड़ी है और सिर्फ दो जीत योद्धाओं को प्लेऑफ्स का टिकट दिला देगी. यूपी को इस सीजन अभी तीन मैच खेलने हैं और 19 मुकाबलो में 8 जीत के साथ उनके 57 अंक हैं. ये मुकाबला रात 9:30 बजे से शुरू होगा, जिसका सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स और हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

जीत के इरादे से मैट पर उतरेंगी दोनों टीम

यूपी के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि उनके दोनों रेडर शानदार फॉर्म में हैं. जहां सीजन के शुरुआत से ही सुरेंदर गिल (Surender Gill) रेडिंग विभाग को संभाले हुए थे, तो वहीं परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) की लगातार दो सुपर 10 ने योद्धाओं की ताकत को दोगुनी कर दिया है. सभी को पता है कि परदीप नरवाल फॉर्म में हों, तो अकेले क्या कर सकते हैं. दूसरी ओर नीतेश कुमार (Nitesh Kumar) के साथ सुमित सांगवान (Sumit Sangwan) और आशु सिंह (Ashu Singh) ने डिफेंस में शानदार काम किया है और लगातार विरोधी रेडर्स को परेशान किया है. योद्धाओं के लिए गुरदीप (Gurdeep) और साहिल (Sahil) ने भी कुछ मुकाबलों में प्रभावित किया है.

प्लेऑफ्स से पहले परदीप की फॉर्म में वापसी सभी टीमों के लिए चिंता का विषय है. दूसरी ओर गुजरात जायंट्स दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन कर प्लेऑफ्स की दौड़ में खुद को शामिल किया है, लेकिन सिर्फ एक हार उनके सफर को समाप्त कर देगी. हालांकि टीम अच्छी फॉर्म में है और टीम के दिग्गज परवेश भैंसवाल (Parvesh Bhainswal) फॉर्म में लौट चुके हैं. गिरिश एर्नाक (Girish Ernak) और कप्तान सुनील कुमार (Sunil Kumar) भी अच्छी डिफेंस कर रहे हैं, तो एचएस राकेश (HC Rakesh) के साथ अजय कुमार (Ajay Kumar) और परदीप कुमार (Pardeep Kumar) ने काफी प्रभावित किया है.

क्या कहते हैं आंकड़े

प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में यूपी योद्धा और गुजरात जायंट्स के बीच अभी तक सिर्फ 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें गुजरात जायंट्स को 3 मुकाबलों में जीत मिली है, तो यूपी के योद्धा सिर्फ एक बार जीत का स्वाद चखने में कामयाब हुए हैं. इन दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले बराबरी पर समाप्त हुए हैं, तो आखिरी भिड़ंत में भी स्कोर बराबर ही रहा था.

Pro Kabaddi: ये तीन टीम प्रो कबड्डी सीजन 8 के प्लेऑफ्स में पहुंचने की हैं सबसे बड़ी दावेदार, बुल्स और बंगाल की हालत खराब

Pro Kabaddi: प्लेऑफ्स में पहुंचने वाली पहली टीम बनी Patna Pirates, अब तक के प्रदर्शन पर डालिए एक नजर

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here