नई दिल्ली: टीम इंडिया को इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है. इसके लिए सेलेक्टर्स आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई प्लेयर्स को टीम में शामिल कर सकते हैं. पंजाब किंग्स के लिए एक खिलाड़ी ने केकेआर के खिलाफ शानदार खेल दिखाया है. ऐसे में ये प्लेयर टीम इंडिया में वापसी कर सकता है. 

इस खिलाड़ी ने जीता सभी का दिल 

टीम इंडिया के जादुई गेंदबाज राहुल चाहर IPL में अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत रहे हैं. भले ही पंजाब किंग्स आईपीएल 2022 में केकेआर के खिलाफ मुकाबला हार गई हो, लेकिन राहुल चाहर ने इस मैच में घातक गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 13 रन देकर 2 विकेट हासिल किए, जिसमें एक मेडन ओवर भी शामिल था. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स को सपोर्ट करती हैं. राहुल चाहर इन पिचों पर बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी करते हैं. 

टीम इंडिया से बाहर हैं राहुल 

राहुल चाहर टीम इंडिया से 6 महीने से बाहर चल रहे हैं. वह आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम का हिस्सा थे. अब उनके खेल को देखते हुए रोहित शर्मा की कप्तानी में उन्हें दोबारा मौका मिल सकता है. रोहित शर्मा और राहुल चाहर साथ में मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं. राहुल चाहर बहुत ही किफायती गेंदबाजी करते हैं. वह बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं देते हैं. जब भी कप्तान मयंक अग्रवाल को विकेट की आवश्यकता होती है वह राहुल चाहर का नंबर घुमा देते हैं. 

डेब्यू मैच में किया था कमाल 

राहुल चाहर (Rahul Chahar) को श्रीलंका (SriLanka) के खिलाफ वनडे सीरीज में सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था और 22 साल के इस स्पिनर ने अपने वनडे डेब्यू पर 3 विकेट झटके थे. राहुल (Rahul) ने भारत के लिए खेलते हुए छह T20I मैच में 23.85 के औसत से सात विकेट हासिल किए हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. उनकी जादुई गेंदबाजी के आगे बड़े से बड़े बल्लेबाज जूझते नजर आए हैं. राहुल चाहर ने आईपीएल के 44 मैचों में 46 विकेट हासिल किए हैं. 



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here