Image Source : KAUSHAL_TAMBE/INSTAGRAM/BCCI
भारतीय U19 टीम के खिलाड़ी कौशल तांबे से बातचीत करते विराट कोहली

Highlights

  • ICC U19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी को खेला जाएगा।
  • भारतीय टीम लगातार चौथी बार U19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है।
  • भारतीय टीम साल 2008 में कोहली की कप्तानी में U19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर चुकी है।

नई दिल्ली। ICC U19 वर्ल्ड कप में लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंच चुकी हैं और इतिहास रचने से सिर्फ एक कदम दूर है। भारतीय टीम U19 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी। ऐसे में खिताबी मुकाबले से पहले जूनियर टीम इंडिया के खिलाड़ियों को पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली से बातचीत करने का मौका मिला। कोहली ने ‘जूम’ कॉल पर एंटीगा के होटल में बैठे भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल, राजवर्धन हंगारगेकर और कौशल ताम्बे से बात की और उन्हें अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने की बधाई दी। साथ ही उन्होंने भारतीय जूनियर खिलाड़ियों को बताया कि अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में खेलने का क्या मतलब है जो इंग्लैंड का सामना करेगी। 2016 से यह इस स्तर पर भारत का लगातार चौथा फाइनल होगा।

IPL 2022 Mega Auction: सजने को तैयार है खिलाड़ियों का बाजार, 10 टीमें करेंगी 590 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला

कोहली जब जूनियर स्तर पर भारतीय टीम के कप्तान थे तो उनकी टीम ने 2008 में कुआलालम्पुर में दक्षिण अफ्रीका को दबाव भरे फाइनल में हराया था। तब से 14 साल बीत चुके हैं और कोहली सीनियर टीम के कप्तान बनने के बाद अब पूर्व कप्तान भी हो चुके हैं। पता नहीं कि कोहली से अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों से बात करने का अनुरोध बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया था या फिर एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने। लेकिन कोहली ने इस सत्र में सभी खिलाड़ियों को प्रेरित किया।

राजवर्धन हंगारगेकर ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘विराट कोहली भईया आपके साथ बातचीत करना बहुत अच्छा था। जीवन और क्रिकेट के बारे में आपसे कुछ महत्वपूर्ण चीजें सीखीं जो हमें आने वाले दिनों में बेहतर होने में मदद करेंगी। ’’ कौशल ताम्बे ने लिखा, ‘‘ फाइनल से पहले ‘गोट’ (विराट कोहली) से कुछ महत्वपूर्ण टिप्स। ’’ टीम के मुख्य कोच रिषिकेश कानिटकर भी इसमें मौजूद थे। 

IND vs WI: भारत 6 फरवरी को वनडे क्रिकेट में लगाएगा 10वां शतक, कौन अपने नाम करेगा ये रिकॉर्ड?

(with Bhasha Inputs)



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here