U19 World Cup Final IND vs ENG: वेस्टइंडीज में चल रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup) में भारतीय टीम (U19 Team India) फाइनल में पहुंच चुकी है. सेमीफाइनल मुकाबले में कप्तान यश धुल की शानदार शतक की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 96 रन के विशाल अंतर से मात दी. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का लगातार चौथी बार फाइनल मुकाबला खेलेगी. ऐसा करने वाली वह पहली टीम है. फाइनल मैच में उसका मुकाबला इंग्लैंड (U19 England Team) से होगा, जिसने सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान को डकवर्थ-लुईस पद्धति के सहारे 15 रन से रोमांचक हार दी थी. यह मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा और इसका लाइव टेलीकास्ट और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कहां देखी जा सकती है, इन सब सवालों के जवाब यहां पढ़ें..

1. अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला कहां होगा?
भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड, नॉर्थ साउंड, एंटिगुआ में होगा.

2. यह मुकाबला कब खेला जाएगा?
यह मुकाबला भारतीय समयानुसार 5 फरवरी को 6.30 बजे खेला जाएगा. मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले टॉस किया जाएगा.

IPL Mega Auction: ‘इस खिलाड़ी को अपने रिस्क पर खरीदें’… IPL चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर ने सभी फ्रेंचाइजी को भेजा मेल

3. मैच किन टीवी चैनल्स पर प्रसारित होगा?
यह मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग भाषाओं के चैनल्स पर प्रसारित किया जाएगा.

4. क्या मैच ऑनलाइन देखा जा सकता है?
हां. मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग डिजनी+हॉटस्टार ऐप पर देखी जा सकती है. इसके लिए आपको इस ऐप का सब्सक्रिप्शन लेना होगा.

PSL: पाकिस्‍तान सुपर लीग को दुनिया का दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ टी-20 टूर्नामेंट मानते हैं इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान, कही ये बड़ी बात

दोनों टीमों ने अब तक नहीं गंवाया कोई मुकाबला
अंडर-19 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम ग्रुप-ए और भारत की टीम ग्रुप-बी में थी. इन दोनों टीमों ने अपने-अपने ग्रुप के सभी 3 मुकाबले एकतरफा अंदाज में जीते थे. इसके बाद क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल मुकाबलों में भी इन टीमों को विपक्षी टीमों को हराने में ज्यादा मशक्कत नहीं करना पड़ी. ऐसे में दोनों टीमों के बीच अंडर-19 का यह फाइनल मुकाबला बेहद टक्कर का होने के आसार हैं.

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here