Home Cricket U19 WC: अफगानिस्तान के खिलाड़ी ‘डर’ के कारण नहीं लौटना चाहते अपने...

U19 WC: अफगानिस्तान के खिलाड़ी ‘डर’ के कारण नहीं लौटना चाहते अपने देश, ब्रिटेन में ले सकते हैं शरण

0
24

नई दिल्ली. अफगानिस्तान अंडर-19 क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) के कई खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2022 (Under 19 World Cup 2022) में भाग लेने के बाद अपने घर नहीं जाना चाहते. ये सभी खिलाड़ी ब्रिटेन में ठहरे हुए हैं. टीम ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था और चौथे स्थान पर रही थी. रिपोर्ट के मुताबकि, 4 खिलाड़ी लंदन में हैं और 8 फरवरी को इनका वीजा समाप्त हो जाएगा. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले पर आधिकारिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है. हालांकि, कई लोगों ने चारों खिलाड़ियों से अपने देश वापस लौटने की मांग की है.

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, टीम रविवार को लंदन पहुंची थी. इसके बाद टीम वहां से काबुल चली गई. वहां अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) की ओर से उनका स्वागत भी किया गया, लेकिन 4 खिलाड़ी लंदन में ही रूक गए. हालांकि इनका नाम अब तक सामने नहीं आया है. ब्रिटेन की सरकार के नियमों के अनुसार, एक व्यक्ति ट्रांजिट वीजा पर देश में 48 घंटे से अधिक नहीं रह सकता है. ऐसे में खिलाड़ियों के सामने समस्या खड़ा हो सकती है. बोर्ड उनसे लगातार देश लौटने की गुजारिश कर रहा है.

कोच को खिलाड़ियों ने नहीं दिया जवाब

अफगानिस्तान के पूर्व खिलाड़ी और टूर्नामेंट में टीम के काेच रहे रईस अहमदजई ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि खिलाड़ी फैसले पर पुनर्विचार करेंगे और देश वापस जाएंगे. अहमदजई ने कहा, “उन्हें मेरी ओर से मैसेज भेजा गया, लेकिन उन्होंने अब तक कोई जवाब नहीं दिया है. मैंने उनसे कहा कि अफगानिस्तान को उनकी जरूरत है. खेल और क्रिकेट ने अफगानिस्तान के लिए बहुत कुछ किया है. वर्ल्ड कप के दौरान हमें जो समर्थन मिला वह अविश्वसनीय था.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: खराब प्रदर्शन के बाद लोगों ने कहा- ऑटो चलाओ, MS Dhoni की एक बात ने बचा लिया करियर, और आज…

वहीं एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, कई खिलाड़ी ब्रिटेन की राजधानी लंदन में शरण मांग रहे हैं. बोर्ड के सूत्रों ने नाम न बताने की शर्त पर इसकी पुष्टि की थी कि 4 अफगान नागरिक ब्रिटेन में थे और उन्होंने अपने मूल देश नहीं लौटने का फैसला किया है. तालिबानी सरकार के आने के बाद यह पहला मौका है, जब किसी अफगान क्रिकेटर ने किसी विदेशी देश में शरण मांगी है. मालूम हाे कि पिछले साल तालिबानी सरकार आने के कारण 1 लाख से अधिक लोगों ने देश छोड़ दिया है.

Tags: ACB, Afghanistan, UK, Under 19 World Cup

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here