नई दिल्‍ली. कासिम अकरम के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर पाकिस्‍तान (Pakistan) ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप (Under 19 World Cup) के 5वें स्‍थान के प्‍लेऑफ मैच में श्रीलंका को 238 रन से हरा दिया. पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कासिम के 80 गेंदों पर नाबाद 135 रन के दम पर 3 विकेट पर 365 रन बना लिए थे. कप्‍तान कासिम ने अपनी तूफानी पारी में 13 चौके और 6 छक्‍के जड़े. कासिम के अलावा हसीबुल्लाह खान ने 136 रन और मुहम्मद शहजाद ने 73 रन की शानदार पारी खेली.

366 रन के बड़े लक्ष्‍य के जवाब में श्रीलंकाई टीम 127 रन पर ही सिमट गई. श्रीलंकाई बल्‍लेबाज कासिम अकरम की घातक गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाए. कासिम ने 37 रन पर 5 विकेट लिए. श्रीलंका की तरफ से विनुजा रनपुल ने नाबाद 53 रन बनाए. वहीं कप्‍तान दुनिथ ने 40 रन बनाए. विनुजा और दुनिथ के अलावा सदिशा राजपक्षे 16 ही दोहरे आंकड़े को पार कर पाए.

बेबी एबी डिविलियर्स का फिर कमाल
दिन का दूसरा मुकाबला बांग्‍लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच 7वें स्‍थान के लिए खेला गया. जहां बांग्‍लादेश को 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बांग्‍लादेश ने 8 विकेट पर 293 रन बनाए. अरिफुल इस्‍लाम ने 102 रन की बेहतरीन पारी खेली. जवाब में साउथ अफ्रीका ने 48.5 ओवर में 8 विकेट गंवाकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

U-19 WC: विराट कोहली ने अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल से पहले युवा क्रिकेटरों को दिया ‘गुरु-मंत्र’

बेबी एबी डिविलियर्स के नाम से मशहूर हो चुके डेवाल्‍ड ब्रेविस ने 130 गेंदों पर 138 रन की शानदार पारी खेली. बांग्‍लादेश के गेंदबाज रिपुन मंडल, मुस्‍फिक हसन और राकिबुल हसन ने मुकाबला रोमाचंक बना दिया था, मगर साउथ अफ्रीका के निचले क्रम के बल्‍लेबाजों ने धीरे धीरे रन जोड़कर टीम को बचा लिया.

Tags: Pakistan, Sri lanka, Under 19 World Cup

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here