कप्तान यश धुल के शानदार शतक की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 96 रन से हराकर लगातार चौथी बार अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। रिकॉर्ड चार बार के चैम्पियन भारत का सामना अब शनिवार को फाइनल में इंग्लैंड से होगा।  इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच से पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली से अंडर19 टीम के सदस्य कौशल तांबे से ऑनलाइन बातचीत करते हुए नजर आए हैं। तांबे ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बताया है कि विराट कोहली उनको और टीम को फाइनल से पहले जरूरी टिप्स दे रहे हैं। 

 

 

भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल टूर्नामेंट के इतिहास में शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय कप्तान हो गए। इससे पहले विराट कोहली (2008) और उन्मुक्त चंद (2012) यह कमाल कर चुके हैं और तीनों दिल्ली के हैं।
 

ल ने मैच के बाद कहा ,” रशीद और मैं आखिर तक बल्लेबाजी करना चाहते थे और यह रणनीति कामयाब रही । टूर्नामेंट में शतक बनाने वाला तीसरा भारतीय कप्तान बनना गर्व का पल है।”

उन्होंने कहा ,” बहुत शॉट्स खेले बिना डटकर बल्लेबाजी करनी थी। हम दोनों का तालमेल अच्छा था ।” टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे कामयाब टीम भारत को शुरूआत में कोरोना संक्रमण से जूझना पड़ा जिसकी वजह से धुल और रशीद दो मैच नहीं खेल पाये लेकिन टीम में गहराई इतनी है कि नाकआउट तक पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं हुई।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here