भारत ने वेस्टइंडीज को अहमदाबाद में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में भी हराकर सीरीज 3-0 से जीत ली. यह पहली मौका है, जब भारत ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया. दोनों देशों के बीच 1983 में पहली वनडे सीरीज खेली गई थी. भारतीय उप कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) चोटिल होने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 फरवरी से कोलकाता में होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह रुतुराज गायकवाड़ और दीपक हुडा को टीम में शामिल किया गया है.

केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 फरवरी को दूसरे वनडे मैच के दौरान फील्डिंग करते समय चोटिल हो गये थे. उनकी मांसपेशियों में खिंचाव है जबकि अक्षर अभी पिंडली की चोट से पूरी तरह नहीं उबरे हैं. इस कारण वह दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर भी नहीं जा पाये थे.

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में 96 रन से करारी शिकस्त दी. मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 265 रन बनाए थे. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 37.1 ओवर में सिर्फ 169 रन बनाकर पवेलियन लौट गई.

पंजाब किंग्स की सह मालकिन बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से किनारा कर लिया है. प्रीति हाल में मां बनी हैं, कोरोना महामारी के मद्देनजर वह बच्चे को छोड़कर भारत नहीं आ सकती हैं.

पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा का मानना है कि ईशान किशन को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार करना चाहिए.ओझा ने कहा कि भारत को ऑस्ट्रेलिया में इसी साल खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से पहले ईशान किशन को और मौके देने चाहिए ताकि वह बड़े टूर्नामेंट को लेकर आत्मविश्वास हासिल कर सकें.

अंडर-19 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान यश धुल का सपना अगले 18 महीने में सीनियर टीम में जगह बनाना है.19 साल के इस क्रिकेटर ने दिल्ली की रणजी टीम में जगह बनाकर इस ओर कदम भी बढ़ा दिये है.

सुनील छेत्री का ऐतिहासिक गोल बेकार चला गया ,क्योंकि हैदराबाद एफसी ने इंडियन सुपर लीग के मैच में बेंगलुरू एफसी को 2-1 से हराकर तालिका में अपनी बढ़त मजबूत की.

भारत के साकेत मायनेनी और रामकुमार रामनाथन की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने जे क्लार्क और मार्क पोल्मैंस की जोड़ी पर सीधे सेटों में आसान जीत से बेंगलुरू ओपन एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट की पुरूष युगल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया.

ऑस्ट्रेलिया ने संयुक्त अरब अमीरात में विश्व कप जीतने के बाद अपने पहले टी20 मैच में श्रीलंका को डकवर्थ लुईस पद्वति से 20 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त बनायी.

दुनिया की नंबर एक जूनियर बैडमिंटन भारतीय खिलाड़ी तस्नीम मीर ने ईरान फज्र इंटरनेशनल चैलेंज में इंडोनेशिया की युलिया योसेफिन सुसांतो पर फाइनल में तीन गेम में मिली जीत से महिला एकल खिताब अपने नाम किया.

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मनिका बत्रा ने उच्च न्यायालय के आदेश का स्वागत किया, जिसने भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) को उनकी याचिका पर निलंबित कर दिया. मनिका ने कहा कि टीटीएफआई के बुरे बर्ताव के कारण उन्हें कानूनी रास्ता अपनाना पड़ा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here