टीम इंडिया (Team India) का रोहित शर्मा की अगुआई में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने दूसरे टी20 में (India vs Sri Lanka) श्रीलंका को 7 विकेट से हराया. इसके साथ टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 183 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में भारत ने लक्ष्य को 17.1 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया. टीम ने घर पर लगातार 7वीं टी20 सीरीज जीती है.

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ा. वे 74 रन बनाकर नाबाद रहे. संजू सैमसन ने भी 39 रन बनाए. 2 विकेट गिरने के बाद श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने 50 गेंद पर 84 रन जोड़कर टीम को इंडिया को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचाया.

जसप्रीत बुमराह ने कहा कि रोहित शर्मा को उनकी काबिलियत पर हमेशा ही भरोसा था और यहां तक कि जब वह मुंबई इंडियंस में नए थे, तो भी भारतीय कप्तान ने उन्हें महत्वपूर्ण ओवर गेंदबाजी करने को दिए और अब वह उनके तरीके से चीजें करने की आजादी देते हैं.

पाकिस्तान की मीडिया में खबर आ रही थी कि राशिद खान पीएसएल के फाइनल के लिए फिर से टीम से जुड़ सकते हैं. लेकिन उन्होंने शनिवार को खुद इससे इनकार कर दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘लाहौर कलंदर्स का हिस्सा बनना और फाइनल खेलना अच्छा होता. लेकिन मैं नेशनल ड्यूटी के कारण फाइनल में नहीं उतर सकूंगा. देश के लिए खेलना मेरी पहली प्राथमिकता रही है. मैं कप्तान शाहीन अफरीदी और टीम को शुभकामनाएं देता हूं.’

पोलैंड फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष ने कहा कि यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के विरोध में पोलैंड अगले महीने रूस के खिलाफ अपना फुटबॉल विश्व कप क्वालीफायर मैच नहीं खेलेगा.

पंजाब क्रिकेट संघ (PCA) के एक अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई (BCCI) भारत और श्रीलंका के बीच यहां 4 मार्च से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए दर्शकों को अनुमति नहीं देगा. यह मैच विराट कोहली (Virat Kohli) का 100वां टेस्ट मैच भी होगा.

बीसीसीआई ने ऋद्धिमान साहा के मामले की जांच के लिए तीन सदस्‍यीय कमिटी नियुक्‍त की है, जिसमें बीसीसीआई (BCCI) उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला, बीसीसीआई कोषाध्‍यक्ष अरुण सिंह धूमल और बोर्ड के शीर्ष परिषद सदस्‍य प्रभतेज सिंह भाटिया शामिल है.

भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने 3 गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए एफआईएच प्रो लीग के रोमांचक मैच में स्पेन पर 5-4 से जीत दर्ज की.

भारतीय ब्रिज महासंघ ने चीन के हांगझोऊ में होने वाले आगामी एशियाई खेलों के लिए 6 सदस्यीय टीम का चयन किया है जिसमें देबाशीष रे कोच सह गैर खिलाड़ी कप्तान है.

भारत इस साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की पुरुष और महिला हॉकी स्पर्धाओं के लिए दूसरे दर्जे की टीम भेजेगा क्योंकि बर्मिंघम में होने वाले इन खेलों और हांगझोउ एशियाई खेलों के बीच अधिक समय नहीं है. एशियाई खेल 2024 पेरिस ओलंपिक के क्वालीफायर हैं.

भारत के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ कलाई में चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए. उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here