टी-20 सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम टेस्ट मैचों की तैयारी में जुट गई है. दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs SL Test series) का पहला मुकाबला 4 मार्च से मोहाली (Mohali) में शुरू होगा. इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ अपने दमदार रिकॉर्ड को बरकरार रखने उतरेगी.

घरेलू मैदान पर भारत का दमदार रिकॉर्ड
भारतीय मैदानों पर टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच अब तक 20 टेस्ट मैच खेले गए हैं. इनमें 11 मैच टीम इंडिया ने जीते हैं. बाकी 9 मैच ड्रॉ रहे हैं. यानी श्रीलंका को आज तक भारत में भारतीय टीम के खिलाफ एक भी मैच में जीत नसीब नहीं हुई है.

क्या कहता है ओवरऑल रिकॉर्ड
ओवरऑल रिकॉर्ड में भी टीम इंडिया अपने इस छोटे से पड़ोसी देश पर भारी नजर आती है. दोनों देशों के बीच कुल 44 मैच खेले गए हैं. इनमें भारत ने 20 और श्रीलंका ने 7 मैच जीते हैं, कुल 17 मैच ड्रॉ रहे हैं.

श्रीलंका के खिलाफ दमदार रिकॉर्ड बरकरार रखने उतरेगी टीम इंडिया
टी-20 सीरीज में भारतीय टीम ने जिस तरह श्रीलंका का क्लीन स्वीप किया था, ठीक उसी तरह टेस्ट सीरीज के भी नतीजे आ सकते हैं. भारतीय टीम श्रीलंका के मुकाबले टेस्ट मैचों में बेहद मजबूत है. टीम इंडिया में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा संयोजन हैं. इनके मुकाबले श्रीलंका की टीम बेहद कम अनुभवी है.

विराट का 100वां टेस्ट
मोहाली में खेले जाने वाला टेस्ट मैच विराट कोहली के करियर का 100वां टेस्ट मैच है. विराट कोहली अपने इस टेस्ट को यादगार बनाने की कोशिश करेंगे. संभव है कि लंबे समय से शतक नहीं लगा पा रहे विराट अपने इस 100वें टेस्ट में शतक जड़ डाले. 

यह भी पढ़ें..

PSL 2022 Final मैच में 41 साल के हफीज ने मचाई धूम, लाहौर कलंदर्स पहली बार बना चैंपियन

जज्बे को सलाम, रणजी ट्रॉफी के बीच बेटी गुजरी, अब पिता भी दुनिया छोड़ गए, लेकिन इस खिलाड़ी ने नहीं छोड़ा टीम का साथ

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here