नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट के मशहूर मोहम्मद परिवार के सदस्य और पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रईस मोहम्मद का सोमवार को यहां निधन हो गया. उनके छोटे भाई और पूर्व टेस्ट क्रिकेटर सादिक मोहम्मद ने इसकी पुष्टि की. वह 89 वर्ष के थे और पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. इस खबर से पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. 

आज सुबह हुआ निधन

रईस मोहम्मद के भाई सादिक ने कहा, ‘रईस भाई का आज सुबह निधन हो गया.’ रईस पांच भाईयों में दूसरे नंबर पर थे. उनके चार भाईयों को पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिला जिनमें से हनीफ और मुश्ताक ने राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व भी किया. 

हालांकि रईस मोहम्मद ने घरेलू क्रिकेट में ही कमाल दिखाया और वो इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाए. लंबी बीमारी के बाद अचानक इस मशहूर क्रिकेटर ने पूरी दुनिया को अलविदा कह दिया.

चार भाईयों ने खेला इटरनेशनल क्रिकेट 

वजीर इन भाईयों में सबसे बड़े हैं जबकि हनीफ चारों भाईयों में सबसे अधिक मशहूर रहे. इन दोनों के अलावा मुश्ताक और सादिक भी टेस्ट क्रिकेट में खेले. रईस ने 30 फर्स्ट क्लास मैच खेले लेकिन शीर्ष क्रम के इस बल्लेबाज और लेग स्पिनर को कभी पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने का मौका नहीं मिला. भले ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला लेकिन वो भी अपने पूरे परिवार की तरह काफी मशहूर थे.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here