Home Trending In Cricket टीम इंडिया को लगातार मैच जिता रहा ये तूफानी खिलाड़ी, कोहली-शास्त्री राज...

टीम इंडिया को लगातार मैच जिता रहा ये तूफानी खिलाड़ी, कोहली-शास्त्री राज में बर्बाद हो रहा था करियर!

0
27


नई दिल्ली: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) को सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी मिल गया है, जो उसे लगभग हर मैच में जीत दिला रहा है. ये खिलाड़ी जब भी पिच पर कदम रखता है, तो अपनी तूफानी बैटिंग से टीम इंडिया को हारी हुई बाजी भी जिता देता है. इस खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया को नया मैच विनर भी मिल गया है, जिसकी उसे सालों से तलाश थी. रोहित शर्मा के कप्तानी संभालने से पहले तक जब भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली और रवि शास्त्री का राज चल रहा था, तो इस खिलाड़ी का करियर लगभग बर्बाद हो रहा था.

टीम इंडिया को लगातार मैच जिता रहा ये तूफानी खिलाड़ी

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कप्तानी संभालने के बाद इस खिलाड़ी को लगातार मौके देने शुरू कर दिए और ये खतरनाक क्रिकेटर हर मैच में टीम इंडिया को जीत दिला रहा है. हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के नए मैच विनर श्रेयस अय्यर की, जो टीम इंडिया का भाग्य बदलने में लगे हुए हैं. इन दिनों श्रेयस अय्यर का बल्ला आग उगल रहा है. श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रेयस अय्यर का जबरदस्त तूफान देखने को मिला है. श्रेयस अय्यर इन दिनों घातक फॉर्म में चल रहे हैं और 200 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं. 

बल्लेबाजी से कहर मचा रहा ये खिलाड़ी 

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रेयस अय्यर ने रिकॉर्ड 204 रन ठोक डाले. इस दौरान अय्यर ने लगातार तीन अर्धशतक जड़ दिए. श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में श्रेयस अय्यर ने 28 गेंदों पर 57 रन ठोके थे, जबकि दूसरे टी20 मैच में 44 गेंदों पर 74 रन कूट दिए थे. तीसरे टी20 मैच में भी अय्यर का तूफान नहीं रुका और उन्होंने 45 गेंदों पर 73 रन जड़ दिए. श्रेयस अय्यर की कातिलाना फॉर्म को देखकर लगता है कि टीम इंडिया को वो मैच विनर मिल गया है, जिसकी उसे लम्बे समय से तलाश थी. श्रेयस अय्यर के लमाल से भारत ने श्रीलंका का तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से सफाया कर दिया. श्रेयस अय्यर को टी20 सीरीज में कुल 204 रन ठोकने के लिए ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड मिल गया. 

कोहली-शास्त्री राज में बर्बाद हो रहा था करियर

रोहित शर्मा के कप्तानी संभालने से पहले तक जब भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली और रवि शास्त्री का राज चल रहा था, तो इस खिलाड़ी का करियर लगभग बर्बाद हो रहा था. श्रेयस अय्यर को तब लगातार मौके नहीं मिलते थे और वह टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहते थे. आईपीएल में श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी से भी हाथ दो बैठे थे. लेकिन इस साल अय्यर की किस्मत ने पलटी मारी और वह लगातार टीम इंडिया को मैच जिता रहे हैं. आईपीएल में अब उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी मिल चुकी है.

टीम इंडिया को जिता सकता है वर्ल्ड कप

श्रेयस अय्यर का बतौर मैच विनर चमकना टीम इंडिया के मिशन टी-20 वर्ल्डकप 2022 और वर्ल्डकप 2023 के लिए बड़ी राहत दे गया है. श्रेयस अय्यर का स्ट्राइक रेट 200 रहता है. पिछले एक साल में बतौर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन बहुत बेहतर हुआ है. श्रेयस अय्यर बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वह आठ महीने बाद ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वैसे ही टीम इंडिया को ट्रॉफी दिला सकते हैं, जैसे युवराज सिंह ने 2011 के वर्ल्ड कप में भारत को 28 साल बाद चैम्पियन बनाया था.

अपने दम पर जिताए कई मैच

टेस्ट क्रिकेट, वनडे क्रिकेट और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में श्रेयस अय्यर ने अपने दम पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. बल्लेबाजी में श्रेयस अय्यर कहर मचा रहे हैं. 

दूर की रोहित शर्मा की टेंशन 

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया मिशन टी-20 वर्ल्डकप 2022 और वर्ल्डकप 2023 की तैयारियों में जुटी है. रोहित शर्मा खुद कह चुके हैं कि श्रेयस अय्यर इस मिशन के लिए काफी जरूरी है. यही कारण है कि रोहित ने कहा था कि आपको श्रेयस अय्यर टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए दिखेंगे.  

बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं

श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं है. यही वजह कि बल्लेबाजी में भी श्रेयस अय्यर का योगदान टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. ऑस्ट्रेलिया में जब टीम इंडिया बड़े मैदानों पर वर्ल्डकप खेल रही होगी, तब यही चीजें फायदा दिलवाएंगी.  श्रेयस अय्यर टी20 वर्ल्ड कप 2022 का अहम हिस्सा है. ऑस्ट्रेलिया में आठ महीने के बाद ही टी20 वर्ल्ड कप होना है.

फैंस के दिलों में अपनी एक अलग ही जगह बनाई

श्रेयस अय्यर इस बार IPL में KKR की तरफ से खेलेंगे. श्रेयस अय्यर के खतरनाक खेल को देखते हुए उन्हें KKR ने इस बार नीलामी में 12.25 करोड़ रूपये में खरीदा था. श्रेयस अय्यर KKR के नए कप्तान भी होंगे. पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी कातिलाना बल्लेबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. 

सारी दुनिया में अपना डंका बजाया

श्रेयस अय्यर ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. 

भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में उड़ाया गर्दा 

श्रेयस अय्यर भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. श्रेयस अय्यर ने 2 टेस्ट मैचों में 202 रन बनाए हैं. श्रेयस अय्यर ने 26 वनडे मैचों में 947 रन और 36 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 809 रन बनाए हैं. 87 IPL मैचों में श्रेयस अय्यर ने 2375 रन बनाए हैं. टेस्ट और वनडे में अय्यर के नाम 1-1 शतक है. 





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here