Ravindra Jadeja: आईपीएल 2022 का 26 मार्च को आगाज़ हो चुका है. जिसमें तकरीबन हर एक मुकाबला काफी रोमांचक हो रहा है. ऐसे में 29 मार्च को इस सीज़न में सनराइज़र्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स ने अपना-अपना पहला मुकाबला एक-दूसरे के खिलाफ खेला था. जिसमें आरआर ने आराम से हैदराबाद को 61 रनों से हरा दिया. हालांकि हैदराबाद की ओर से एक भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी ने सबको काफी प्रभावित किया और वो आने वाले समय में टीम इंडिया में स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह भी ले सकते हैं.

Ravindra Jadeja को रिप्लेस करेगा यह खिलाड़ी

आईपीएल 2022 में हाल ही में सनराइज़र्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया था. जिसमें राजस्थान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 210 रन बोर्ड पर जड़ दिए थे और एसआरएच के सामने 211 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था. जिसके जवाब में हैदराबाद के बल्लेबाज़ों ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन करके दिखाया. लेकिन साउथ अफ्रीका के एडेन मारक्रम और भारत के ज़बरदस्त ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) अंत तक लड़ते रहे.

सुंदर ने महज़ 14 गेंदों पर 40 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल सबको हैरान कर दिया. इस दौरान सुंदर का स्ट्राइक रेट 285.71 का था. इस पारी में उनके बल्ले से 5 चौके और 2 शानदार छक्के देखने को भी मिले. इतना ही नहीं बल्कि सुंदर ने नाथन कुल्टर नाइल के ओवर में 24 रन भी जड़े थे वॉशिंगटन की इस पारी ने सबको खासा प्रभावित किया. साथ ही यह टीम इंडिया के लिए रविंद्र जडेजा की जगह मैच फिनिशर का रोल भी बखूबी निभा सकते हैं.

सुंदर गेंदबाजी में ढ़ा सकते हैं कहर

washington sundar

आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भारतीय टीम का तीनों फॉर्मेट में प्रतिनिधित्व करते हैं. साथ ही उन्होंने टीम इंडिया के लिए कई बार काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया है. लेकिन पिछले कुछ समय से जडेजा अपनी लय में नहीं लग रहे. आईपीएल 2022 के पहले मुकाबले में जडेजा बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों में फीके दिखाई दिए.

खासकर बल्ले से तो उन्होंने (Ravindra Jadeja) इतनी धीमी पारी खेली कि उनका स्ट्राइक रेट केकेआर के खिलाफ पहले मैच में 100 से भी कम का था. जिसके चलते उनकी काफी आलोचना भी की गई थी. साथ ही उन्होंने गेंदबाज़ी करते हुए भी एक भी विकेट अपने नाम नहीं किया था. ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर इनको भारतीय टीम में ज़रूर रिप्लेस कर सकते हैं. क्योंकि सुंदर तेज़ गति से बल्लेबाज़ी करने के साथ-साथ टीम के लिए 4 ओवर भी डाल सकते हैं और मिडिल ऑर्डर में विकेट भी झटका सकते हैं. भारतीय पिचों पर सुंदर की स्पिन गेंदबाज़ी खेलने में बड़े-बड़े बल्लेबाज़ चकमा खा जाते हैं. साथ ही इनकी इकॉनमी भी T20 में 8 के नीचे की है.

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here