नई दिल्ली: कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की 60 रनों की शानदार पारी की वजह से भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया. वेस्टइंडीज के 177 रनों के जवाब में भारतीय टीम ने 28 ओवरों में ही चार विकेट गंवाकर 178 रन बनाए, जिससे उन्हें 1000वें वनडे में जीत मिली. भले ही टीम इंडिया (Team India) को इस वनडे मैच में जीत मिली, लेकिन एक खिलाड़ी का अगले वनडे मैच में बाहर होना पक्का है. भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में अपने 1000वें वनडे को यादगार बनाया और वेस्‍टइंडीज को पहले वनडे में 6 विकेट से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. 

अगले मैच में टीम इंडिया से हर हाल में बाहर होगा ये खिलाड़ी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 9 फरवरी को दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में ईशान किशन सिर्फ 28 रन बनाकर आउट हो गए. ईशान किशन के इस खराब प्रदर्शन के बाद अब 9 फरवरी को खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में उनकी छुट्टी तय मानी जा रही है. पहले वनडे में ईशान किशन ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके.

कप्तान रोहित का तोड़ दिया भरोसा

ईशान किशन ने ओपनर के तौर पर प्रभावित नहीं किया है. ईशान किशन ने कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा तोड़ दिया है. पहले वनडे मैच में ईशान किशन को शिखर धवन की जगह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला. धवन कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इस कारण वे मैच में नहीं खेल सके. ईशान किशन के करियर का यह तीसरा वनडे था.

वनडे मैचों में अब तक फ्लॉप प्रदर्शन 

ईशान किशन ने श्रीलंका के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 59 रन बनाए थे. उसके बाद दूसरे मैच में एक रन बनाकर आउट हुए थे. अब तीसरे वनडे में 36 गेंद पर 28 रन ही बना सके. पहली बार उन्हें वनडे करियर में ओपनिंग करने का मौका मिला. ईशान किशन अच्छी शुरुआत को वे बड़ी पारी में नहीं बदल सके. 

9 फरवरी को दूसरा वनडे मैच

9 फरवरी को दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा. अगर अगले मैच में शिखर धवन या केएल राहुल की वापसी होती है तो ईशान किशन का बाहर बैठना तय है.  ईशान किशन ने 61 IPL मैचों में 1452 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 9 अर्धशतक भी जमाए हैं. ईशान ने टीम इंडिया के लिए अब तक 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इससे पहले उन्होंने 46 फर्स्ट क्लास मैचों में 2805 रन बनाए हैं. इस दौरान ईशान के बल्ले से 5 शतक और 16 अर्धशतक निकले हैं. उन्होंने लिस्ट ए के 76 मैचों में 2609 रन बनाए हैं. इसमें ईशान ने 4 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here