नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की मौजूदा टेस्ट सीरीज के साथ ही टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का टेस्ट करियर खत्म होने के करीब नजर आ रहा है. टीम इंडिया (Team India) का एक खिलाड़ी अपनी ही टीम के लिए हर मैच में विलेन बनता जा रहा है. अब इस खिलाड़ी की टीम की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जगह नहीं बनती. ये खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) के लिए नासूर बनता जा रहा है. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया (Team India) को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से बाहर चाहते हैं.

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी खेल रहा अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज

श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का बेहद घटिया प्रदर्शन देखने को मिला है. इस सीरीज के खत्म होने के साथ ही मयंक अग्रवाल का टेस्ट करियर भी खत्म हो सकता है. पिछली 8 टेस्ट पारियों में मयंक अग्रवाल के बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में एक भी अर्धशतक नहीं निकला है. मयंक अग्रवाल को केएल राहुल के चोटिल होने के कारण श्रीलंका के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम में ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर जगह मिली थी, लेकिन वह बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए.  

घटिया प्रदर्शन से टीम इंडिया से छुट्टी होने के करीब

श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज की 3 पारियों में मयंक अग्रवाल ने सिर्फ 33 रन, 4 रन और 22 रन के स्कोर ही बनाए हैं. इस घटिया प्रदर्शन के बाद मयंक अग्रवाल की टेस्ट टीम से छुट्टी लगभग पक्की है. केएल राहुल के टीम इंडिया में ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर वापस आने के बाद तो मयंक अग्रवाल को मौका मिलना ही संभव नहीं हो पाएगा. केएल राहुल और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी वनडे, टेस्ट और टी20 क्रिकेट में भारत की फेवरेट ओपनिंग जोड़ी बन गई है. 

टेस्ट टीम से खुद बाहर करेंगे कप्तान रोहित

मयंक अग्रवाल के कारण पूरा दबाव मिडिल ऑर्डर पर आ जाता है. मयंक अग्रवाल को चोटिल केएल राहुल की जगह टेस्ट टीम में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला, लेकिन वह अच्छी शुरुआत देने में नाकाम हो रहे हैं. इस फ्लॉप प्रदर्शन के बाद मयंक अग्रवाल की टेस्ट टीम से छुट्टी हो सकती है. अग्रवाल को टेस्ट टीम से कप्तान रोहित शर्मा बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

मौकों की बर्बादी कर रहा ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के फैंस को और खुद कप्तान रोहित शर्मा को मयंक अग्रवाल से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन क्रीज पर टिक ही नहीं पा रहे हैं. मयंक अग्रवाल बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. मयंक अग्रवाल का पत्ता कटना तय माना जा रहा है. पिछली 8 टेस्ट पारियों में मयंक अग्रवाल एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं. ऐसे में मयंक अग्रवाल का करियर अब मुश्किल में हैं, क्योंकि भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक टैलेंटेड खिलाड़ियों की लाइन लगी हुई है. मयंक अग्रवाल को अब और मौके देना कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए मुमकिन नहीं होगा. 

प्लेइंग इलेवन में ये बल्लेबाज बेहद फिट बैठता है

केएल राहुल के टीम इंडिया में ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर वापस आने के बाद तो मयंक अग्रवाल को मौका मिलना ही संभव नहीं हो पाएगा. केएल राहुल की बात करें तो उन्होंने 43 टेस्ट मैचों में 35.38 की औसत से 2,547 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक और 13 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल का बेस्ट स्कोर 199 रन है. केएल राहुल के पास बेहतरीन तकनीक के साथ खेलने का अनुभव है. तकनीक को लेकर केएल राहुल के साथ कोई मसला नहीं है. केएल राहुल के अंदर रनों की भूख है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here