Home IPL इस कंगारू खिलाड़ी ने IPL की तारीफ में पाकिस्तान की कर दी...

इस कंगारू खिलाड़ी ने IPL की तारीफ में पाकिस्तान की कर दी बुरी बेइज्जती, दिया ये करारा जवाब

0
38

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय 24 साल बाद पाकिस्तानी सर जमीन पर क्रिकेट खेलने पहुंची है. सीरीज का आगाज 4 मार्च से होगा. रावलपिंडी में दोनों टीम के बीच पहला टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम और फैंस बड़े ही बेताब है. लेकिन पाकिस्तान को सीरीज से पहले ही एक बार फिर फजीहत उठानी पड़ी है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का एक ऐसा बयान सामने आया है जिसे कोई भी पाकिस्तानी फैन कभी नहीं सुनना चाहेगा.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का बड़ा बयान

पाकिस्तान दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में उस्मान ख्वाजा को जगह मिली है. सीरीज से पहले उस्मान ख्वाजा ने मीडिया से बातचीत की. इस बातचीत के दौरान उन से पूछा गया कि IPL और PSL में से कौन सी लीग बेस्ट है. इसके जवाब में पाकिस्तान में बैठे ख्वाजा ने बिना समय लिए IPL को बेस्ट लीग बताया. ख्वाजा ने कहा, ‘ IPLदुनिया की सबसे बेस्ट लीग है. किसी भी लीग से इसकी तुलना नहीं हो सकती. IPL पूरी दुनिया में छाई हुई और यह एकमात्र ऐसी लीग है जिसमें भारतीय खिलाड़ियों की भागीदारी है, जो IPL को दुनिया की सबसे बेस्ट लीग बनाती है. IPL और PSL के बीच कोई तुलना या मुकाबला ही नहीं है.’

यहां देखे उस्मान ख्वाजा का बयान

ख्वाजा का पाकिस्तान से खास रिश्ता

उस्मान ख्वाजा का जन्म पाकिस्तान में ही हुआ था लेकिन पांच साल की उम्र में ख्वाजा परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया जाकर बस गए थे. इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया की नेशनल टीम में खेलने का मौका मिला. अब वे बड़े समय बाद पाकिस्तान आए है, और पाकिस्तान के खिलाफ ही खेलेंगे. इस दौरे पर ख्वाजा यादगार प्रदर्शन करना चाहेंगे.ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ 4 मार्च को पहले टेस्ट मैच में उतरेगी. रावलपिंडी में पहला टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा. अगले दो मुकाबले कराची और लाहौर में होने हैं. 

आईपीएल 2022 का अलग अंदाज

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग 26 मार्च से शुरू होने जा रही है. आईपीएल 2022 धमाकेदार होने वाला है. इस बार बीसीसीआई कुल 10 टीमें इस बड़ी लीग में उतारने वाला है. गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स नाम की दो और टीमें आईपीएल में शामिल हो चुकी हैं.  आईपीएल मेगा ऑक्शन के वक्त 200 से ज्यादा खिलाड़ियों पर टीमों ने करोड़ों रुपये उड़ाए थे. आईपीएल 2022 के लीग राउंड में कुल 70 मुकाबले होने हैं. मौजूदाद सीजन से टी20 लीग में मैचों की संख्या 60 से बढ़कर 74 हो गई है.



Source

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here