Home Cricket-New स्मृति मंधाना को लेकर ये आया ताजा अपडेट, BCCI ने कही ये...

स्मृति मंधाना को लेकर ये आया ताजा अपडेट, BCCI ने कही ये बड़ी बात

0
45
Image Source : GETTY IMAGES
Smriti Mandhana

Highlights

  • स्मृति मंधाना की चोट ठीक, लेकिन डॉक्टरों की निगरानी में रखा
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते वक्त लगी थी मंधाना के चोट
  • वन डे विश्व कप में भारत का पहला ही मैच पाकिस्तान से होगा

भारत की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के सिर में चोट लग गई थी। महिला वन डे विश्व कप शुरू होने जा रहा है, इसलिए भी इस खबर ने सभी की चिंता बढ़ा दी थी। हालांकि अब राहत की खबर सामने आ रही है। बताया गया है कि उनकी स्थिति अब स्थिर है। हालांकि ये भी कहा गया है कि बाएं कान के टिश्यू में हल्की चोट के कारण उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। 

अभ्यास मैच के दौरान लगी की स्मृति मंधाना को चोट 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप से पूर्व पहले अभ्यास मैच के दौरान सिर पर शब्निम इस्माइल की बाउंसर लगने के बाद स्मृति मंधाना को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था। भारत ने यह मुकाबला दो रन से जीता था। आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार 25 साल की स्मृति मंधाना की घटना के बाद टीम डॉक्टर ने जांच की और शुरुआत में उन्हें खेलना जारी रखने के लिए फिट घोषित किया गया। डेढ़ ओवर के बाद एक और जांच के बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि उस समय मेडिकल स्टाफ के अनुसार बाएं हाथ की इस बल्लेबाज में कनकशन (सिर में चोट) के कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे। 

बीसीसीआई जय शाह का ये आया बयान
इसके साथ ही बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने स्मृति मंधाना की स्थिति पर अपडेट दिया है। जय शाह ने बताया है कि स्मृति मंधाना को रेंगियोरा में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में बल्लेबाजी करते हुए बाएं कान में गेंद लगी थी। मैच के डॉक्टर ने तुरंत उनका आकलन किया और उन्हें विलंब से कनकशन की संभावना दिखी। उन्होंने कहा कि आगे की जांच के बाद स्मृति को बाएं कान के टिश्यू में हल्की चोट का पता चला है जिसके कारण बल्लेबाजी करते हुए वह असहज थी और इसी के कारण उसे रिटायर्ड हर्ट होकर जाना पड़ा। विज्ञप्ति में कहा गया कि स्मृति मंधाना को एहतियात के तौर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। शाह ने कहा कि एहतियाती तौर पर उन्हें बाकी मैच में आराम दिया गया और अभी वह निगरानी में हैं। अभी यह सलामी बल्लेबाज ठीक है और उसकी हालत स्थिर है। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की टीम उनकी प्रगति पर नजर रख रही है और अगले मैच में उनके खेलने पर फैसला समय आने पर किया जाएगा।

ऐसा है स्मृति मंधाना का क्रिकेट करियर
स्मृति मंधाना अच्छी फॉर्म में चल रही हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में अपना 20वां अर्धशतक जड़ा। स्मृति मंधाना ने अब तक 64 एकदिवसीय मुकाबलों में चार शतक की मदद से 2461 रन बनाए हैं। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ एक और अभ्यास मैच खेलना है जिसके बाद टीम अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत छह मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत ने हरमनप्रीत कौर के शतक और यस्तिका भाटिया के 58 रन की बदौलत नौ विकेट पर 244 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की टीम इसके जवाब में सुने लुस और लॉरा वोलवार्ट के अर्धशतकों के बावजूद जीत दर्ज नहीं कर सकी। बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 46 रन देकर चार विकेट चटकाए। 

(Bhasha inputs)



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here