Home Cricket-New आईपीएल के लिए यह रोमांचक समय : जोस बटलर

आईपीएल के लिए यह रोमांचक समय : जोस बटलर

0
15
1 of 1





मुंबई। इंग्लैंड के क्रिकेटर और स्टार राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर ने बुधवार को कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस साल के सीजन से पहले फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन करने पर काफी खुश हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि यह दर्शाता है कि टीम ने मुझ पर अपना भरोसा जताया है। 2008 में आईपीएल के पहले सीजन के विजेता राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले संजू सैमसन, बटलर और युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को बरकरार रखा था।

इंग्लैंड के विकेटकीपर ने कहा, “केवल कुछ ही खिलाड़ी थे जो फ्रेंचाइजी के साथ रह सकते थे, इसलिए रिटेन करने की पेशकश करना काफी अच्छा था। मैंने हमेशा इस फ्रेंचाइजी के लिए खेलने का आनंद लिया है और इनके साथ बहुत ही सुखद यादें हैं।”

बटलर ने बताया, “जाहिर तौर पर मुझे पता था कि फ्रेंचाइजी ने संजू और यश (यशस्वी जायसवाल) के साथ मुझ पर भरोसा किया था। नीलामी से पहले बहुत सारी बातचीत हुई थी और हम सिर्फ एक मजबूत टीम बनाने की कोशिश करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे, जो आपको टूर्नामेंट जीतने में मदद करें।”

यूएई में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से चूकने के बाद, बटलर ने कहा कि जब भी वह टूर्नामेंट के लिए भारत लौटे तो हमेशा की तरह अच्छी भावना थी।

उन्होंने आगे कहा, “जब भी आप आईपीएल के लिए भारत में आते हैं, तो उत्साह की भावना और टूर्नामेंट के आसपास एक वास्तविक उत्साह होता है। इसलिए देश में वापस आना बहुत अच्छा लगता है। यह मेरा दूसरा घर बन गया है। मैंने यहां काफी समय बिताया है और लोगों की मित्रता और क्रिकेट के प्रति जुनून हमेशा मेरे दिमाग में जगाता है।”

क्रिकेटर ने कहा कि आकर्षक लीग में यह रोमांचक समय है क्योंकि नए सीजन के लिए नई टीम बनाने के लिए बेहतर शुरुआत करनी होगी।

31 वर्षीय विकेटकीपर और बल्लेबाज ने कहा, “आप जिस टीम को जानते हैं, उसके लिए एक नया सीजन शुरू करने और एक नई टीम बनाने के लिए यह वास्तव में रोमांचक समय है। यहां उद्देश्य आईपीएल जीतना है और मैं इसमें योगदान करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। हमें बहुत खुशी है टीम में महान खिलाड़ी हैं, जैसे रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ स्पिनर शामिल हैं।”

इंग्लैंड के खिलाड़ी ने कहा कि वह एशेज अभियान से निराश हैं। इंग्लैंड, जो रूट के नेतृत्व में हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में 0-4 से एशेज हार गया था।

अपने छह आईपीएल सीजन में 65 मैच खेलने और 150 की स्ट्राइक रेट से 1968 रन बनाने के बाद बटलर अब टीम में एक वरिष्ठ खिलाड़ी हैं और अपने साथियों को सीखने के लिए आगे देख रहे हैं।

उन्होंने बताया, “मुझे याद है कि जब मैं एक युवा खिलाड़ी था, तो किसी के साथ सिर्फ पांच मिनट की बातचीत करने से बहुत फायदा होता था और मैं उसी तरह से युवा लोगों की मदद करना पसंद करूंगा।”

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Buttler flattered to be retained by Royals says these are exciting times for IPL



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here