नई दिल्ली: टीम इंडिया पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है. 2022 टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम मैनेजमेंट कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती इसलिए लगातार सभी खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है. हिटमैन की कप्तानी में भारतीय टीम ने टी20 में पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप किया उसके बाद वेस्टइंडीज और फिर श्रीलंका की बारी आई. इन मैचों में युवा खिलाड़ियो ने मौके को दोनों हाथों से भुनाया और दमदार परफॉर्मेंस दी. ऐसे ही एक खिलाड़ी थे तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर. लेकिन पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा का मानना है कि एक खिलाड़ी ऐसा है जो अय्यर को टी20 वर्ल्डकप की दौड़ से बाहर कर देखा.

वेंकटेश अय्यर को इस खिलाड़ी से खतरा

पिछले टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. गेंदबाजी ना कर पाने की वजह से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था.  वेंकटेश अय्यर को इस बात का फायदा मिला और वे लगातार टीम का हिस्सा बनते आ रहे है. अय्यर ने बल्लेबाजी से तो सभी का दिल जीता लेकिन गेंदबाजी में वे अपना रंग अभी तक नहीं दिखा सके है. अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए खुद को एक दावेदार के तौर पर पेश किया है. लेकिन आकाश चोपड़ा की माने तो अय्यर के लिए वर्ल्ड कप में जगह बनाना मुश्किल होगा.

हार्दिक की गेंदबाजी अय्यर पर भारी

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर दोनों खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए कहा,’ वेंकटेश अय्यर अभी टीम में मौजूद हैं लेकिन जिस दिन हार्दिक गेंदबाजी शुरू करेंगे, तो अय्यर तभी रेस से बाहर हो जाएंगे. यह भी याद रखने वाली बात है कि यह कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं है जहां आप अपनी सुविधा के अनुसार एक बार में 18-20 खिलाड़ी ले सकते हैं. यह एक आईसीसी इवेंट है जहां आप केवल 15 सदस्यीय टीम का चयन कर सकते हैं.

आकाश को ये दो ऑलराउंडर आते है रास

टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर अंतिम 15 खिलाड़ियों के ही नाम दे सकते है ऐसे में आकाश को लगता है टीम में 2 ऑलराउंडर शामिल होंगे. जिसपर आकाश चोपड़ा ने कहा,’जब आपके पास केवल 15 स्थान हों, तो आप सब कुछ अपने साथ नहीं ले जा सकते. इसलिए, आपके पास ऑलराउंडर की स्थिति के लिए केवल दो विकल्प होंगे और मेरे लिए वे रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या होंगे. अगर पांड्या फिट नहीं हैं तो वेंकटेश अय्यर के पास मौका हो सकता है.’





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here