Home Trending In Cricket मध्य प्रदेश का यह क्रिकेटर इस बार IPL में आएगा नजर, 20...

मध्य प्रदेश का यह क्रिकेटर इस बार IPL में आएगा नजर, 20 लाख में इस टीम ने लगाई बोली

0
25


Arshad Khan of Madhya Pradesh will shine in this season in IPL: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छोटे से जिले सिवनी (Sivani) के प्रतिभावान क्रिकेटर (Cricketer) मोहम्मद अरशद खान (Mohd Arshad Khan) ने कमाल कर दिया है. सिवनी जिला मुख्यालय से 12 किमी. दूर छोटे से गांव गोपालगंज (Gopalganj) में रहने वाले आलराउंडर क्रिकेटर मोहम्मद अरशद खान आइपीएल (IPL) के इस सीजन में मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) का हिस्सा बन गए हैं. जहां 24 साल के अरशद खान को मुंबई इंडियन्स ने, अनकैप्ड (Uncapped) खिलाड़ी की कैटेगरी में बेस प्राइस 20 लाख रुपये में अपने साथ कर लिया है. अरशद खान बाएं हाथ के गेंदबाज और बल्लेबाज (Left Arm Bowler and Batsman) है.

गौरतलब है कि, जबलपुर (Jabalpur) संभाग के सिवनी जिले के इस होनहार खिलाड़ी ने अपनी प्रतिभा, लगन और मेहनत की दम पर इसी साल मध्य प्रदेश की रणजी टीम (Ranji Team) में भी स्थान बनाया है. अरशद उभरते हुए एक बेहतरीन ऑलराउंडर है. संभाग से आईपीएल में शामिल होने वाले अरशद पहले क्रिकेटर है. हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद अरशद खान ने बताया कि, उन्होंने जिला स्तर (District Level) पर क्रिकेट खेलने की शुरुआत साल 2006 से की थी. कड़ी मेहनत और लगन से उन्होंने 16 साल के सफर में यह मुकाम हासिल किया है. इस मुकाम तक पहुंचने में पिता अशफाक खान (Ashfaq khan) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

MP News: कोटा रेल मंडल के यात्रियों के लिए अच्छी खबर, West Central Railway से गुजरने वाली 6 ट्रेनों कई स्टेशनों पर रूकेंगी

8 साल की उम्र से शुरू किया था क्रिकेट की बारीकियों को सीखना, घरेलू क्रिकेट में भी किया है अच्छा प्रदर्शन
अरशद खान ने बताया कि, जब वह 8 साल के थे, तब उनके पिता अशफाक खान क्रिकेट खिलाने ले जाते थे. मेरे पिता ने मुझे क्रिकेट के बारीकियों से अवगत कराया. बड़े भाई जकी ने भी उनके कैरियर में महत्वपूर्ण योगदान दिया. जकी भी क्रिकेटर है. सिवनी के अब्दुल कलाम खान से उन्होंने क्रिकेट खेलना सीखा. अपने खेल जीवन के शुरुआती दौर से ही सिवनी मध्य प्रदेश के लोकल क्लब बॉयज (Local Club Boys) के क्रिकेट क्लब का हिस्सा रहे.

अरशद खान ने बताया कि वर्ष 2020 में बीसीसीआई (BCCI) द्वारा आयोजित अंडर-23 सीके नायडू ट्रॉफी (CK Nayudu Trophy) में उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. स्पर्धा में उन्होंने 10 मैच खेले. इन मैचों में 36 विकेट लेने के साथ उन्होंने 400 रन भी बनाए थे. इसके अलावा उन्होंने वर्ष 2020 में ही विजय हजारे ट्राफी (Vijay Hazare Trophy) और सैयद मुश्ताक अली ट्राफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में भी अच्छा प्रदर्शन किया था.

अरशद खान के आईपीएल में चयन से जिले और प्रदेश में है ख़ुशी का माहौल
साल 2012 में अरशद खान मध्य प्रदेश की अंडर-16 टीम का हिस्सा बने. इसके बाद 2015 में अंडर-19 टीम में शामिल हुए. वर्ष 2017-18 में वह अंडर-23 टीम का हिस्सा बने. वही 2022 में वह रणजी टीम में शामिल हुए हैं. अरशद के आईपीएल में मुंबई इंडियन्स की टीम का हिस्सा बनने की खबर से न केवल सिवनी बल्कि जबलपुर संभाग और पूरे मध्य प्रदेश में खुशी का माहौल है.

 

यह भी पढ़ें:

Petrol Diesel Price Today: दिल्ली, यूपी, एमपी, बिहार, पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और झारखंड में आज Petrol-Diesel पर कितने रुपये बढ़े, जानिए यहां



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here