Home Trending In Cricket इन प्लेयर्स ने अपनी टीम को दिलाए वर्ल्ड कप, फिर भी IPL...

इन प्लेयर्स ने अपनी टीम को दिलाए वर्ल्ड कप, फिर भी IPL Mega Auction 2022 में टीमों ने फेर लीं आंखे

0
38


नई दिल्ली: आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) समाप्त हो चुका है. मेगा ऑक्शन में कई प्लेयर्स बहुत ही महंगे बिके, तो कई धाकड़ प्लेयर्स खाली हाथ रह गए. उन पर किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई. वहीं, दो दिग्गज प्लेयर्स ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी टीम को वर्ल्ड कप का खिताब भी दिलाए थे. एक खिलाड़ी ने तो अपनी आईपीएल टीम (IPL Team) को फाइनल में भी पहुंचाया था, लेकिन फिर भी टीम ने इन दो प्लेयर्स को खरीदने में रुचि नहीं दिखाई है, जबकि ये प्लेयर्स टी20 क्रिकेट के महारथी माने जाते हैं. 

1. इयोन मोर्गन 

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड (England) टीम को 2019 वर्ल्ड कप खिताब दिलाया था. इतना ही नहीं उन्होंने केकेआर को आईपीएल 2021 में अपने दम पर फाइनल तक का सफर तय कराया था. फिर भी केकेआर टीम ने इस खिलाड़ी को खरीदने में कोई भी दिलचस्पी नहीं दिखाई. इयोन मोर्गन बहुत ही आक्रामक बल्लेबाज हैं. उनकी गेंदों को खेलने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. IPL में मोर्गन ने 83 मैचों में 1405 रन बनाए हैं. वह बहुत ही क्लासिक बल्लेबाज हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद हैं, जो किसी भी टीम को धराशाही कर सके. इतने धाकड़ खिलाड़ी को आईपीएल मेगा ऑक्शन में किसी भी टीम ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. मोर्गन का बेस प्राइस इस ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) में 1.5 करोड़ का था.

2. ऑरोन फिंच 

ऑस्ट्रेलिया (Australia) टीम के सफेद गेंद के कप्तान ऑरोन फिंच (Aaron Finch) को भी कोई खरीदार नहीं मिला है. सबसे हैरानी की बात ये है कि उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. वह टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का पहला खिताब था. फिंच हमेशा से ही आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और वह अपने लंबे छक्के लगाने के लिए फेमस रहे हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. फिर भी उन्हें आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) में कोई खरीददार नहीं मिला. फिंच ने अब तक अपने आईपीएल करियर में कुल 87 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 127.7 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए कुल 2005 रन बनाए हैं, जिसमें 14 हाफ सेंचुरी शामिल हैं. 





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here