आईपीएल के 15वें सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच गुरुवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में मैच खेला जाएगा. पिछले मुकाबले में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और इस मैच से दोनों टीमें नई शुरुआत करना चाहेंगी. इस सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई को कोलकाता ने हराया था, जबकि लखनऊ को गुजरात ने हराया था. आज आपको दोनों टीमों के ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जो इस मैच में धमाल मचा सकते हैं.

1. चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले मैच में नाबाद 50 रनों की पारी खेली थी. धोनी ने एक फिनिशर के तौर पर अच्छा काम किया था. अब उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ दी है और इस वजह से वे खुलकर खेलेंगे. ऐसे में लखनऊ के खिलाफ उनके बल्ले से रनों की बरसात हो सकती है.

2. आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सीएसके के युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ पिछले मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. लेकिन उनके पिछले आंकड़े जबरदस्त हैं और उनसे लखनऊ के खिलाफ बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

3. चेन्नई के कप्तान रविंद्र जडेजा ने पिछले मैच में नाबाद 26 रनों की पारी खेली थी. जबकि गेंदबाजी में वे कुछ खास नहीं कर पाए थे. वे इस वक्त दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर हैं और अगले मैच में तहलका मचा सकते हैं.

4. लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल  पिछले मुकाबले में बिना खाता खोले आउट हो गए थे. यही वजह रही कि लखनऊ की टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही और मैच गंवाना पड़ा. चेन्नई के खिलाफ उनसे मजबूत शुरुआत की उम्मीद है.

5. विस्फोटक ओपनर क्विंटन डिकॉक इस बार लखनऊ की तरफ से खेल रहे हैं. अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए मशहूर डिकॉक पिछले मैच में फ्लॉप रहे थे और महज 7 रन बनाए थे. इस बार डिकॉक पर सभी की निगाहें रहेंगी, क्योंकि वे तूफानी बल्लेबाजी से मैच का रुख पलट सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः IPL 2022: पाकिस्तान टूर से बाहर हुआ यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, चोट के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स में मिली जगह?

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स से मिली हार के बाद हैदराबाद को झटका, कप्तान विलियमसन पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here