Home IPL ये हैं IPL के 3 सबसे कंजूस गेंदबाज, फेंक चुके हैं 1000...

ये हैं IPL के 3 सबसे कंजूस गेंदबाज, फेंक चुके हैं 1000 से भी ज्यादा डॉट बॉल

0
11

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 की शुरुआत हो चुकी है. इस सीजन में भी फैंस को कई रिकॉर्ड्स बनते और टूटते दिखाई देंगे. इस लीग में दुनिया के एक से बढ़कर एक खिलाड़ी खेलने आते हैं और अपने खेल का जलवा दिखाते हैं. आईपीएल की जब भी बात की जाती है तो सबसे पहले विस्फोटक बल्लेबाज ही जेहन में आते हैं क्योंकि टी20 का खेल बल्लेबाजों का ही माना जाता है. लेकिन आज हम आपको उन गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने आईपीएल में बल्लेबाजों को हमेशा परेशान किया है. ये वो 3 गेंदबाज हैं जिनके नाम आईपीएल में 1000 से भी ज्यादा डॉट बॉल दर्ज है. खास बात ये है कि इन 3 गेंदबाजों में से 2 गेंदबाज भारतीय हैं और ये तीनों खिलाड़ी इस सीजन में भी खेल रहे हैं.

भुवनेश्वर कुमार

टीम इंडिया के मीडियम पेसर भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में 1000 से ज्यादा डॉट बॉल फेंके वाले गेंदबाजों में शामिल हैं. भुवनेश्वर ने अब तक आईपीएल के 132 मैचो में 1,267 डॉट गेंद फेंकी हैं. भुवनेश्वर कुमार के पास इस आईपीएल में इस खास रिकॉर्ड को अपने नाम करने का अच्छा मौका होगा. पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेकने वाले गेंदबाज हैं, लेकिन वे अब संन्यास ले चुके हैं इसलिए वे इस लिस्ट में शामिल नहीं हैं. हरभजन सिंह ने 1268 डॉट बॉल फेंकी है और भुवनेश्वर 1 डॉट बॉल ही भज्जी से पीछे हैं. भुवनेश्वर में आईपीएल में 142 विकेट चटकाए है. इस बार भी भुवनेश्वर हैदराबाद की टीम में खेलते दिखाई देंगे.

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन भी हरभजन सिंह को डॉट बॉल के मामले में पछाड़ सकते हैं. अश्विन आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेकने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. अश्विन ने आईपीएल में 163 मैच खेले हैं और अब तक 1,265 डॉट बॉल अश्विन भी फेंक चुके हैं. अश्विन इस बार आईपीएल में  राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते दिखाई देंगे. अश्विन की नजर अब इस रिकॉर्ड को भी अपने नाम करने पर होगी. अश्विन के नाम आईपीएल में 145 विकेट भी दर्ज हैं.

सुनील नरेन

टी20 में सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में वेस्टइंडीज के सुनील नरेन का नाम हमेशा आता है. सुनील नरेन दुनिया के उन गेंदबाजों में शुमार हैं जिन्हें खेलना सबसे मुश्किल माना जाता है. सुनील नरेन भी सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेकने वाले गेंदबाजों में शामिल है. नरेन ने आईपीएल इतिहास में अब-तक 1,259 डॉट बॉल फेंकी हैं. नरेन आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. नरेन ने आईपीएल में 135 मैचों में 143 विकेट लिए हैं. इस बार भी नरेन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ही खेल रहे हैं.



Source

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here