नई दिल्ली: क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों के पास अक्सर करोड़ों रुपये होते हैं. ये लोग आए दिन मोटी रकम कमाते हैं. लेकिन आपको जान कर हैरानी होगी कि कुछ खिलाड़ी किसी समय पर काफी साधारण या गरीब परिवार से नाता रखते थे. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि पहले काफी गरीब थे, लेकिन अब वो बड़े स्टार बन चुके हैं और करोड़ों के मालिक भी हैं. 

जसप्रीत बुमराह

1/6

जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम आज क्रिकेट जगत में बहुत बड़ा है. लेकिन ये बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि एक समय ऐसा भी था, जब उनके पास अपने जूते और टी-शर्ट खरीदने के भी पैसे नहीं थे. हालांकि आज उनका नाम काफी बड़ा है और उनकी कमाई भी काफी है.  

मोहम्मद सिराज

2/6

मोहम्मद सिराज

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की कहानी भी काफी मशहूर रही है. उनके पिता रिक्शा चलाते थे और उन्होंने अपने बेटे को एक क्रिकेटर बनाने के लिए सब कुछ दांव पर लगा दिया था. अंत में उनकी किस्मत रंग भी लाई और वो अब टीम इंडिया की टेस्ट टीम का एक अहम हिस्सा हैं. 

क्रुणाल और हार्दिक पांड्या

3/6

क्रुणाल और हार्दिक पांड्या

हार्दिक और क्रुणाल पांड्या का मौजूदा समय में क्रिकेट में काफी बड़ा नाम है. इन दोनों भाइयों को दुनिया के सबसे बेहतरीन आलराउंडर्स में गिना जाता है. लेकिन करोड़ों रुपये कमाने वाले इन दोनों खिलाड़ियों का परिवार भी एक समय पर काफी गरीब हुआ करता था. 

रवींद्र जडेजा

4/6

रवींद्र जडेजा

दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) काफी शाही जीवन जीते हैं. उनके पास करोड़ों का बंगला है और उनके शौक भी काफी बड़े हैं. लेकिन बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि जडेजा के पिता एक गार्ड की नौकरी करते थे और उनकी मां एक नर्स थीं. लेकिन अब इस खिलाड़ी ने अपनी जिंदगी को पूरी तरह से अपनी कामयाबी के रंग में रंग दिया है.

एमएस धोनी

5/6

एमएस धोनी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सबसे अमीर और कामयाब क्रिकेटरों में से एक हैं. आज धोनी की कमाई करोड़ों में है. लेकिन धोनी भी एक समय बेहद ही सामान्य परिवार से नाता रखते थे. आज लाखों-करोड़ों की गाड़ियों और कई आलीशान घरों के मालिक महेंद्र सिंह धोनी का बचपन काफी साधारण था. टीम में एंट्री मारने से पहले धोनी को आर्थिक समस्याओं को देखते हुए ही रेलवे में टिकट कलेक्टर की नौकरी भी पकड़ी थी. 

 

टी नटराजन

6/6

टी नटराजन

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natarajan) के बारे में पूरी दुनिया को पता है. इस खिलाड़ी का परिवार पहले काफी गरीब हुआ करता था. बता दें कि नटराजन के परिवार में कुल 5 बच्चे थे, जिन्हें ठीक से पालने के लिए उनके पिता के पास पैसे भी नहीं थे. लेकिन जब से नटराजन ने आईपीएल में अपना डेब्यू किया तब से उनकी किस्मत बदल गई है. 

अगली गैलरी





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here