नई दिल्ली: टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने खराब प्रदर्शन की सारी हदें पार कर दीं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में ऋषभ पंत का बेहद घटिया प्रदर्शन देखने को मिला, जिसने उनके विकल्प के बारे में टीम मैनेजमेंट को सोचने के लिए मजबूर कर दिया. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में ऋषभ पंत सिर्फ 11 रन बनाकर रन आउट हो गए. ऋषभ पंत के इस खराब प्रदर्शन के बाद अब 9 फरवरी को खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में उनकी छुट्टी हो सकती है.

ये 2 विकेटकीपर खत्म करेंगे ऋषभ पंत का करियर!

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का एक मुकाबले में मैच विनिंग प्रदर्शन रहता है जबकि दूसरे मैच में ये क्रिकेटर फ्लॉप हो जाता है. एक दिन वह तूफानी पारी खेलते हैं, फिर अगले दिन कुछ ऐसा करते हैं जो सबको हैरान कर देता है. ऋषभ पंत के इस खराब प्रदर्शन के बाद वनडे टीम में उनकी जगह पर तलवार लटक रही है. फिलहाल वनडे टीम में ऋषभ पंत की जगह 2 विकेटकीपर ले सकते हैं. 

1. केएल राहुल

केएल राहुल को अगर वनडे टीम में बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी जाए, तो टीम इंडिया को जबर्दस्त फायदा होगा. राहुल अगर वनडे टीम में विकेटकीपिंग करते हैं, तो ऋषभ पंत की जगह किसी एक्स्ट्रा ऑलराउंडर को मौका दिया जा सकता है, जो टीम इंडिया को और भी ज्यादा बैलेंस देगा. केएल राहुल वनडे मैचों में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग में कमाल कर चुके हैं. केएल राहुल अगर वनडे टीम में विकेटकीपर के तौर पर जम गए तो ऋषभ पंत की छुट्टी तय है.

टीम इंडिया में राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर काफी कामयाबी मिली, जिससे उन्हें आईपीएल में पंजाब किंग्स टीम की कप्तानी के बाद लखनऊ टीम का भी कप्तान बनने का मौका मिला. टीम इंडिया में केएल राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर रखने का फॉर्मूला सफल होने के बाद ऋषभ पंत के लिए वनडे की राह मुश्किल हो सकती है. ऋषभ पंत को टीम मैनेजमेंट ने लगातार मौके दिए, लेकिन पंत ने विकेटकीपिंग और बैटिंग में बेहद खराब प्रदर्शन किया. 

2. ईशान किशन

बाएं हाथ के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को ऋषभ पंत से भी बेहद खतरनाक माना जाता है. ऋषभ पंत के इस खराब प्रदर्शन के बाद वनडे टीम में उनकी जगह पर तलवार लटक रही है. भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन मौजूद हैं. IPL में बड़ा नाम रखने वाले इस बल्लेबाज ने कई मैच विनिंग पारियां खेलीं हैं. ईशान किशन ने 61 IPL मैचों में 1452 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 9 अर्धशतक भी जमाए हैं.

ईशान ने टीम इंडिया के लिए अब तक 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इससे पहले उन्होंने 46 फर्स्ट क्लास मैचों में 2805 रन बनाए हैं. इस दौरान ईशान के बल्ले से 5 शतक और 16 अर्धशतक निकले हैं. उन्होंने लिस्ट ए के 76 मैचों में 2609 रन बनाए हैं. इसमें ईशान ने 4 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here