नई दिल्ली: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को हाल ही में टीम इंडिया (Team India) का नया कप्तान नियुक्त किया गया है. रोहित विराट कोहली की जगह भारत के तीनों फॉर्मेट में नए कप्तान बने हैं. अपने हाथ में कप्तानी आते ही हिटमैन ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं. लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो रोहित के कप्तान बनने से बिल्कुल खुश नहीं हैं. कारण ये है कि रोहित की कप्तानी में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिल पाए हैं और शायद आगे भी उन्हें मौका मिले इसके चांस बेहद कम ही हैं.

रोहित के कप्तान बनने से खुश नहीं होंगे ये 2 खिलाड़ी

1. ऋतुराज गायकवाड़

आईपीएल 2021 के बाद से ही लगातार सुर्खियों में छाए हुए ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की किस्मत कुछ ज्यादा अच्छी नहीं रही है. लगातार आईपीएल और घरेलू क्रिकेट आईपीएल में कमाल दिखाने वाले ऋतुराज को भारतीय प्लेइंग 11 में ज्यादा जगह नहीं दी गई. वह आईपीएल (IPL) 2021 की खोज रहे हैं और उन्होंने पिछले सीजन सीएसके के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उनके बल्ले की गूंज सारी दुनिया ने सुनी है. ऋतुराज ने सीएसके (CSK) के लिए 16 मैचों में 636 रन बनाए हैं.

शायद रोहित की कप्तानी में ऋतुराज को और ज्यादा मौके नहीं मिल पाएं. इसके पीछे कारण ये है कि रोहित अपने साथ ओपनिंग पर केएल राहुल और ईशान किशन को मौका देना ज्यादा पसंद करते हैं. यहां तक की रोहित दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन को भी ज्यादा मौके नहीं दे रहे हैं. ऐसे में ऋतुराज का करियर रोहित की कप्तानी में बेहद संकट में कटेगा. ये खिलाड़ी रोहित के कप्तान बनने से बिल्कुल खुश नहीं होगा. 

2. पृथ्वी शॉ

ऋतुराज के अलावा एक और ओपनर ऐसा है जिसे हर सिरे से नजरअंदाज किया जा रहा है. इस बल्लेबाज का नाम है पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw). शॉ को तो टीम में चुना तक नहीं जा रहा. मात्र 22 साल का ये बल्लेबाज एक शानदार ओपनर है लेकिन पिछले एक साल से वो टेस्ट टीम में जगह बनाने को तरस रहा है. शॉ की बात करें तो उन्हें पहले से ही टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए पापड़ बेलने पड़ रहे हैं. शॉ को आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2020 में मौका दिया गया था. ये खिलाड़ी उस टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप रहा. जिसके बाद शॉ को टीम से ड्रॉप कर दिया गया. उसके बाद इंग्लैंड दौरे पर शॉ को टीम में तो जगह मिली लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में नहीं लिया गया. वहीं रोहित की कप्तानी में तो ये डगर और कठिन हो जाएगी.  

रोहित शर्मा के कप्तान बनने से खुश नहीं होंगे ये 2 प्लेयर्स, हिटमैन टीम में देखना भी नहीं करते पसंद!

कोहली ने छोड़ी कप्तानी

हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी. टीम इंडिया ने सेंचुरियरन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 113 रन की शानदार जीत हासिल की और सीरीज 1-0 की बढ़त बनाई, लेकिन इसके बाद भारतीय टीम जोहानिसबर्ग के वांडरर्स और केपटाउन (Cape Town) के न्यूलैंड्स (Newlands) में लगातार 2 मुकाबला हार गई और सीरीज 2-1 से गंवा दी. इस करारी हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने का कड़ा फैसला लिया. इस फैसले ने क्रिकेट जगत को हिला कर रख दिया. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here