नई दिल्ली: आईपीएल 2022 की उल्टी गिनती अब शुरू हो चुकी है. दुनिया की सबसे बड़ी लीग 26 मार्च से भारत में ही शुरू हो रही है. आईपीएल के शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन फरवरी के महीने में खत्म हुआ. मेगा ऑक्शन में सभी 10 टीमों ने दुनियाभर के खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपयों की बारिश की. लेकिन कई दिग्गज खिलाड़ियों को कोई खरीददार तक नहीं मिल पाया. हालांकि अब आईपीएल मेगा ऑक्शन में अन्सोल्ड रहने वाले एक खिलाड़ी की टूर्नामेंट में एंट्री हो गई है. 

वापस लौटा ये खिलाड़ी  

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स की जगह ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान आरोन फिंच को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए अपनी टीम में शामिल किया है. केकेआर ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘हेल्स ने बायो-बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) की थकान का हवाला देकर 26 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल से हटने का फैसला किया.’

शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे फिंच

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पाकिस्तान दौरे पर होने के कारण फिंच भी आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे. दो बार के चैंपियन केकेआर को अपना पहला मैच 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है. फिंच को पिछले महीने की आईपीएल नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा था. केकेआर ने उन्हें उनके आधार मूल्य 1.50 करोड़ रुपये में अपनी टीम से जोड़ा है.

ऑस्ट्रेलिया को जिताया था वर्ल्ड कप

ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान फिंच अब तक 88 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो शतक और 15 अर्धशतक की मदद से 2686 रन बना चुके हैं. आईपीएल में उन्होंने 87 मैच खेले हैं. फिंच हमेशा से ही आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और वह अपने लंबे छक्के लगाने के लिए फेमस रहे हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. फिर भी उन्हें आईपीएल मेगा ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिला. फिंच ने अब तक अपने आईपीएल करियर में कुल 87 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 127.7 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए कुल 2005 रन बनाए हैं, जिसमें 14 हाफ सेंचुरी शामिल हैं. 



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here