Home Trending In Cricket वर्ल्ड क्रिकेट के इस दिग्गज क्रिकेटर का अचानक हुआ निधन, शोक में...

वर्ल्ड क्रिकेट के इस दिग्गज क्रिकेटर का अचानक हुआ निधन, शोक में डूबा खेल जगत

0
17


नई दिल्ली: वर्ल्ड क्रिकेट ने अपने एक दिग्गज क्रिकेटर को खो दिया है. दरअसल, वेस्टइंडीज के दिग्गज स्पिनर सोनी रामदीन का निधन हो गया है. सोनी रामदीन 92 साल के थे. क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने यह जानकारी दी.

इस दिग्गज क्रिकेटर का अचानक हुआ निधन

सोनी रामदीन इंग्लैंड की सरजमीं पर 1950 में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम के सदस्य रहे थे. सोनी रामदीन ने इंग्लैंड के खिलाफ 1950 में ओल्ड ट्रैफर्ड में टेस्ट डेब्यू किया था. सोनी रामदीन ने वेस्टइंडीज के लिए 43 टेस्ट में 28.98 की औसत से 158 विकेट चटकाए हैं.

शोक में डूबा क्रिकेट जगत

सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने रविवार को कहा, ‘क्रिकेट वेस्टइंडीज की ओर से मैं वेस्टइंडीज के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल रहे सोनी रामदीन के परिवार और मित्रों के प्रति सहानुभूति जाहिर करता हूं.’

इंग्लैंड को पहली बार उसके ही घर में पीटा था 

रिकी स्केरिट ने कहा, ‘विश्व क्रिकेट में कदम रखते ही रामदीन ने अपना प्रभाव छोड़ा. 1950 के दौरे पर उनकी शानदार उपलब्धियों की कई कहानियां सुनाई जाती हैं, जब उन्होंने एल्फ वेलेंटाइन के साथ मिलकर क्रिकेट की ‘स्पिन ट्विन’ जोड़ी बनाई जिससे वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहली बार उसकी सरजमीं पर हराया.’

लॉर्ड्स में हुए मैच में 11 विकेट चटकाए

रामदीन ने इंग्लैंड में वेस्टइंडीज की पहली टेस्ट जीत के दौरान लॉर्ड्स में हुए मैच में 152 रन देकर 11 विकेट चटकाए. वेस्टइंडीज ने 1950 की वह सीरीज 3-1 से जीती थी.





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here