Home Trending In Cricket इस खतरनाक भारतीय क्रिकेटर में दिखती है कप्तानी की चिंगारी, जल्द बनेगी...

इस खतरनाक भारतीय क्रिकेटर में दिखती है कप्तानी की चिंगारी, जल्द बनेगी दहकती आग

0
17


नई दिल्ली: BCCI ने रोहित शर्मा को नया टेस्ट कप्तान बना दिया है. रोहित शर्मा टी20 और वनडे फॉर्मेट में तो पहले से ही कप्तान थे, लेकिन अब उन्हें टेस्ट टीम की कप्तानी भी मिल गई है. लेकिन एक वजह ऐसी है जो हिटमैन रोहित शर्मा को जल्द मायूस कर सकती है. बढ़ती उम्र और फिटनेस के कारण रोहित शर्मा ज्यादा दिन भारत के टेस्ट कप्तान बने नहीं रह सकते. रोहित शर्मा के पास बतौर कप्तान खुद को साबित करने के लिए अब बहुत कम समय बच गया है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा की उम्र 36-37 साल की हो जाएगी, ऐसे में भारतीय टीम को नए कप्तान की तलाश होगी. बता दें कि एक ऐसा खिलाड़ी है, जो रोहित शर्मा की जगह टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बन सकता है. 

इस क्रिकेटर में दिखती है कप्तानी की चिंगारी

ऋषभ पंत टीम इंडिया के अगले कप्तान बन सकते हैं. पिछले कुछ सालों में ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और यही कारण है कि उनकी तीनों फॉर्मेट में जगह पक्की हो चुकी है. ऋषभ पंत के पास एक स्मार्ट दिमाग है. ऋषभ पंत में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए पंत ने शानदार काम किया है. 

दहकती आग बन सकता है ये खिलाड़ी 

ऋषभ पंत आने वाले समय में भारत के टॉप कप्तानों में से एक हो सकते हैं. ऋषभ पंत सीखने में काफी चतुर है. ऋषभ पंत में उन्हें चिंगारी नजर आती है, जो आगे चलकर एक दहकती आग बन सकती है. ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. ऋषभ पंत में एक चिंगारी नजर आई है, जिसे अगर उन्हें नेचुरल रूप से आगे बढ़ने दिया जाए तो वह एक दहकती आग बन सकते हैं.

यूनीक ब्रांड की क्रिकेट खेलता है ये खिलाड़ी 

ऋषभ पंत का अपना ही एक स्टाइल है और वह यूनीक ब्रांड की क्रिकेट खेलते हैं. ऋषभ पंत की बैटिंग से काफी एंटरटेनमेंट होता है. हर कंडीशन में 23 साल के इस युवा बल्लेबाज का जलवा जारी है. विकेटकीपिंग में भी ऋषभ पंत शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ऋषभ पंत के बैटिंग का स्टाइल काफी आक्रामक है. पंत से बेस्ट निकालने का तरीका यह है कि उन्हें वह करने दिया जाए, जो वह करना चाहते हैं. पिछली कुछ सीरीज में पंत ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं.

आक्रामक तेवर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले महीने खेली गई टेस्ट सीरीज में केपटाउन की मुश्किल पिच पर शतक ठोकर ऋषभ पंत ने ये दिखा दिया था कि वह अलग मिट्टी के बने हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत के आक्रामक तेवर देखने को मिले थे. फैंस को ऋषभ पंत का यह अंदाज पसंद आया, जिसके बाद उन्हें नया कप्तान बनाने की मांग होने लगी.  

इस खिलाड़ी पर BCCI की नजर

रोहित शर्मा अभी 34 साल के हैं. रोहित शर्मा के बाद BCCI किसी ऐसे शख्स को टेस्ट कप्तान नहीं बनाना चाहेगी, जिसके करियर के कुछ गिने चुने साल ही बचे हों. ऐसे में 24 साल के ऋषभ पंत को जल्द कप्तानी मिल सकती है. विराट कोहली को 27 साल की उम्र में टेस्ट की कप्तानी मिली थी, जबकि वनडे और टी20 की कमान उन्हें 29 साल की उम्र में मिली थी.

विराट कोहली के पास अपनी कप्तानी एन्जॉय करने का बहुत समय मिला है. BCCI का टारगेट ऐसे में ऋषभ पंत को नए कप्तान के तौर पर तैयार करना होगा. अगर भारत को एक नया कप्तान बनाना है तो ऋषभ पंत अच्छे विकल्प हैं. उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. ऋषभ पंत आईपीएल के साथ-साथ 20 ओवर और 50 ओवर क्रिकेट में इंटरनेशनल लेवल पर बेहतरीन कर रहे हैं. 

गावस्कर भी कर चुके हैं ये मांग

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा था कि ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय में काफी प्रभावित किया है और अब उन्हें कप्तानी दे देनी चाहिए. गावस्कर ने मंसूर अली खान पटौदी का उदाहरण देते हुए कहा कि पंत इसके लिए तैयार है. सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गावस्कर का कहना है कि पटौदी को बहुत कम उम्र में कप्तान बनाया गया था और उन्होंने काफी सफलता अर्जित की थी, ठीक उसी प्रकार पंत भी कर सकते हैं.  





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here