नई दिल्ली. अनुभवी विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने बंगाल के रणजी ट्रॉफी अभियान से हटने का फैसला किया है. समझा जाता है कि टीम इंडिया (Team India) के नए मैनेजमेंट ने सेलेक्टर्स को बता दिया है कि मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में शुमार 37 वर्षीय साहा उनके भविष्य की योजना में शामिल नहीं है. 4 मार्च से मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri lanka) शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए उनका चयन नहीं होगा. इस बीच टीम को टेस्ट का नया कप्तान भी मिलने वाला है. विराट कोहली (Virat Kohli) इस्तीफा दे चुके हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट के नए कप्तान बनाए जा सकते हैं.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम मैनेजमेंट के पसंदीदा विकेटकीपर हैं और आंध्र प्रदेश के केएस भरत (KS Bharat) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था. इस मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘टीम मैनेजमेंट के प्रभावशाली लोगों ने ऋद्धिमान को स्पष्ट रूप से बता दिया है कि वे आगे बढ़ना चाहते हैं और ऋषभ पंत के साथ कुछ नए  बैकअप (विकल्प) तैयार करना चाहते हैं.’ 28 साल के भरत ने 78 फर्स्ट क्लास मैच में 4200 से अधिक रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 308 रन की बड़ी पारी खेली है.

निजी कारणों से हटने का फैसला किया

उन्होंने कहा, ‘ऋद्धिमान को समझाया गया था कि उन्हें श्रीलंका टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुना जाएगा, क्योंकि अब समय आ गया है जब केएस भरत को सीनियर टीम के साथ अनुभव लेने का मौका मिले.’ उन्होंने बताया कि शायद यही कारण है कि ऋद्धिमान ने बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया और संयुक्त सचिव स्नेहाशीष गांगुली को सूचित कर दिया है वह निजी कारणों से इस सीजन में रणजी ट्रॉफी नहीं खेलेंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स ने पुष्पा स्टाइल में लिखा- KL Rahul झुकेगा नहीं, फैंस ने कर दिया ट्रोल

सूत्र ने बताया, ‘यही कारण है कि चयनकर्ताओं (CAB) ने उनका चयन नहीं किया. वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे.’ साहा ने भारत के लिए 40 टेस्ट में 3 शतक की मदद से 1353 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 30 से कम रहा है. उन्होंने हालांकि विकेट के पीछे 104 शिकार किए है, जिसमें 92 कैच और 12 स्टंपिंग शामिल है.

Tags: BCCI, Ks bharat, Rahul Dravid, Rohit sharma, Sri lanka, Team india, Wriddhiman saha



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here