रोहन बोपन्ना के करियर का यह 21 वां एटीपी युगल खिताब है जबकि रामकुमार के लिए यह इस स्तर पर यह दूसरी ट्रॉफी है। इस खिताब से रामकुमार अपने करियर में पहली बार युगल में शीर्ष -100 रैंकिंग में पहुंचेंगे। यह जोड़ी 16370 डॉलर (लगभग 12.22 लाख रुपये) की पुरस्कार राशि आपस में साझा करेगी।

पुणे। भारत के रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन की जोड़ी ने रविवार को यहां टाटा ओपन महाराष्ट्र के फाइनल में ल्यूक सैविल और जॉन-पैट्रिक स्मिथ की शीर्ष वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी को हराकर अपना दूसरा एटीपी विश्व टूर खिताब जीता। भारतीय जोड़ी ने पहले सेट में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए एक घंटे 44 मिनट तक चले मुकाबले को 6-7(10) 6-3 10-6 से अपने नाम किया। बोपन्ना और रामकुमार ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले एडिलेड स्पर्धा में पहली बार एटीपी टूर पर जोड़ी के रूप में जीत दर्ज की थी। 

इसे भी पढ़ें: बोपन्ना ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मिश्रित युगल मैच में पहले दौर में हारे, सफर हुआ खत्म 

बोपन्ना के करियर का यह 21 वां एटीपी युगल खिताब है जबकि रामकुमार के लिए यह इस स्तर पर यह दूसरी ट्रॉफी है। इस खिताब से रामकुमार अपने करियर में पहली बार युगल में शीर्ष -100 रैंकिंग में पहुंचेंगे। यह जोड़ी 16370 डॉलर (लगभग 12.22 लाख रुपये) की पुरस्कार राशि आपस में साझा करेगी और दोनों को 250 – 250 रैंकिंग अंक का फायदा होगा। बोपन्ना ने 2019 में हमवतन दिविज शरण के साथ इस प्रतियोगिता को जीता था। मैच की शुरुआत चार गेम में दोनों जोड़ियों ने बड़ी सर्विस का सहारा लिया जिसमें रामकुमार और ल्यूक ने एक-एक अंक गंवाये। 

इसे भी पढ़ें: अंडर-19 विश्व कप टीम के सदस्यों को अहमदाबाद में सम्मानित करेगा बीसीसीआई 

भारतीय जोड़ी के पास 3-2 की बढ़त थी और उसके पास पैट्रिक-स्मिथ की सर्विस तोड़ने का मौका था लेकिन वे सफल नहीं हुए। स्कोर के 6-6 होने के बाद टाई ब्रेकर में बोपन्ना की एक असहज गलती का खामियाजा इस जोड़ी को उठाना पड़ा। दूसरे गेम में भारतीय जोड़ी को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी और उन्होंने तीसरे गेम में ल्यूकी की सर्विस तोड़ कर ऐसा ही किया। बोपन्ना ने इसके बाद अपनी सर्विस को भुनाकर यह सेट जीत लिया। भारतीय जोड़ी ने सुपर टाईब्रेकर में इस लय को बरकरार रखते हुए ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को कोई मौका नहीं दिया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here