नई दिल्ली. हनुमा विहारी (Hanuma vihari) जूनियर खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए आगे आए हैं. टीम इंडिया (Team India) इस खिलाड़ी ने सेंट जॉन्स स्पोर्ट्स फाउंडेशन को 2 लाख रुपए दान में भी दिए हैं. इसके अलावा उन्होंने 20 युवा खिलाड़ियों को स्पॉन्सर करने की भी बात कही. उनके इस कदम की हर ओर तारीफ भी हो रही है. भारत के पूर्व क्रिकेट कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने अपने सहयोगी स्टाफ रहे भरत अरुण (Bharat Arun) और आर श्रीधर (R Sridhar) के साथ गुरुवार को सेंट जॉन्स स्पोर्ट्स फाउंडेशन का शुभारंभ किया.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने इस दौरान कहा कि यहां सिर्फ नाम जोड़ने के लिए नहीं हैं. इस जगह का अपने आप में एक समृद्ध इतिहास है. जहां 30 से अधिक वर्षों में कई क्रिकेटरों ने जन्म लिया. उन्होंने आगे कहा कि यह एक वर्ल्ड क्लास सेंटर बनेगा, जहां से अच्छे खिलाड़ी निकलेंगे. टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री के मुताबिक, हमारा उद्देश्य सुपर स्टार खिलाड़ियों का निर्माण करना है. उन्होंने कहा कि हम कोचिंग बियॉन्ड में काम, नैतिकता, अनुशासन पर जोर देते हुए इसे बढ़ाने का प्रयास करेंगे हैं. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि यहां आने वाले लोगों में चैंपियन बनने के गुण विकसित हों. हमारा प्रयास सुपरस्टार्स का निर्माण करना है.

यह भी पढ़ें: BAN vs AFG: Rashid Khan की टीम टी20 के मुकाबले में हुई धराशाई, 100 रन भी नहीं बने

हनुमा विहारी की मां ने सौंपा चेक

इस अवसर पर भारतीय क्रिकेटर हनुमा विहारी ने फाउंडेशन को 2 लाख रुपए दान में दिए. उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि वह उत्कृष्टता की खोज में 20 युवा खिलाड़ियों को स्पॉन्सर भी करेंगे. इससे पहले हनुमा विहारी कोरोना के समय में भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थे और लगातार लोगों की मदद भी कर रहे थे.

Tags: BCCI, Hanuma vihari, Ravi shastri, Team india

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here