फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का मुकाबला है जबकि महीने के आखिर में श्रीलंका टीम भारत के दौरे पर रहेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान भी हो चुका है। चोट से उबरने के बाद रोहित शर्मा एक बार फिर से मैदान पर दिखाई देंगे।

कई बड़े परिवर्तनों से गुजर रही टीम इंडिया के लिए फरवरी और मार्च का महीना काफी व्यस्त होने वाला है। हाल में ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खराब प्रदर्शन से उभरते हुए टीम के पास अच्छा करने का मौका रहेगा। टीम इंडिया को घर में ही वनडे और टी-20 के मुकाबले खेलने हैं। फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का मुकाबला है जबकि महीने के आखिर में श्रीलंका टीम भारत के दौरे पर रहेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान भी हो चुका है। चोट से उबरने के बाद रोहित शर्मा एक बार फिर से मैदान पर दिखाई देंगे।

इसे भी पढ़ें: रणजी मैच खिलाने में 27 लाख रूपये की धोखाधडी करने वाली महिला किकेटर गिरफतार

रोहित शर्मा T20 और वनडे में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। विराट कोहली की जगह टी20 और वनडे में रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई है जबकि उप कप्तान के एल राहुल होंगे। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए मुकाबलों को सीमित शहरों में ही रखा गया है। पहले सभी मुकाबलों को अलग अलग कराया जाना था। हालांकि जिस तरीके से भारत में कोविड-19 संक्रमण है उसके बाद से बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है। इतना ही नहीं, सभी मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे।

भारत-वेस्टइंडीज मुकाबला

पहला वनडे- 6 फरवरी, अहमदाबाद

दूसरा वनडे- 9 फरवरी, अहमदाबाद

तीसरा वनडे- 12 फरवरी, अहमदाबाद

पहला T20- 15 फरवरी कोलकाता

दूसरा T20- 18 फरवरी कोलकाता

तीसरा T20- 20 फरवरी कोलकाता

इसे भी पढ़ें: क्रिकेट आस्ट्रेलिया पुरस्कार : स्टार्क को एलेन बॉर्डर पदक, एशले गार्डनर को बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के खत्म होने के बाद श्रीलंका की टीम भारत आएगी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट श्रृंखला का आगाज होगा। दोनों देशों को दो टेस्ट मुकाबले खेलने हैं। इसके बाद तीन टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे।

भारत-श्रीलंका मैच

पहला टेस्ट- 25 फरवरी से 1 मार्च, बेंगलुरु

दूसरा टेस्ट- 5 से 9 मार्च, मोहाली

पहला T20 मैच- 13 मार्च, मोहाली

दूसरा T20 मैच- 15 मार्च, धर्मशाला

तीसरा T20 मैच- 18 मार्च, लखनऊ

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here