Pro Kabaddi league Season 8, Tamil Thalaivas vs Bengaluru Bulls: रविवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 83वें मुकाबले में तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) ने बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) को एकतरफा मुकाबले में 42-24 से हरा दिया. मैच की शुरुआत में बुल्स ने धमाकेदार शुरुआत की और 6-1 की बढ़त बना ली. इसके बाद तमिल थवाइवाज ने ऐतिहासिक वापसी की और लगातार 19 अंक हासिल किए. दूसरे हाफ में भी थलाइवाज का दबदबा जारी रहा और जीत के साथ 9वें स्थान पर जगह बना ली. इस मैच में अजिंक्या पवार ने सुपर 10 पूरा किया, तो मंजित (Manjeet) ने 8 अंक हासिल किए. मुकाबले का पहला हाई-5 सागर के नाम रहा और 50 टैकल प्वाइंट्स हासिल करने वाले इस सीजन पहले खिलाड़ी बन गए. पवन सहरावत इस मैच में बुल्स की ओर से सबसे अधिक 7 प्वाइंट्स हासिल करने वाले खिलाड़ी रहे.

तमिल थलाइवाज ने पहले हाफ में रचा इतिहास

तमिल थलाइवाज ने टॉस जीता और बेंगलुरु बुल्स को पहले रेड करने के लिए आमंत्रित किया. चंद्रन रणजीत (Chandran Ranjeet) ने पहले रेड में बोनस के साथ बुल्स का खाता खोला, तो दूसरे रेड में पवन सहरावत (Pawan Sehrawat) ने अभिषेक (Abhishek) को टच कर बुल्स को 2-0 से आगे कर दिया. अगली रेड में पवन को टैकल कर साहिल गुलिया (Sahil Gullia) ने थलाइवाज को खाता खोल दिया. अजिंक्य पवार (Ajinkya Pawar) ने पवन को टच कर थलाइवाज को रेड में पहला अंक दिलाया. अजिंक्य पवार ने  एक और सफल रेड कर थलाइवाज को 6-6 से बराबरी दिला दी. पवन के आउट होने के बाद मैच का पासा पलट गया और दीपक नरवाल (Deepak Narwal) को डैस कर बुल्स को थलाइवाज ने ऑलआउट कर 11-6 से बढ़त बना ली. थलाइवाज ने लगातार 19 अंक लेकर 20-6 से बढ़त बना ली. 6 के स्कोर पर बेंगलुरु बुल्स दूसरी बार आउट हुई. पहला हाफ खत्म हुआ तो थलाइवाज 21-7 से आगे थी. इस हाफ में तमिल थलाइवाज ने 10 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए और दो बार बुल्स को ऑलआउट किया.

सागर ने लगाया टैकल प्वाइंट्स का अर्धशतक

दूसरे हाफ में भी थलाइवाज को दबदबा जारी रहा और 34-13 से बढत बना ली. कोच ने तीन खिलाड़ियों को सब्सटिट्यूट किया. भरत (Bharat) ने लगातार दो रेड में पहले सुरजीत सिंह (Surjeet Singh) और फिर सागर (Sagar) को आउट कर मैच को रोमांचक बना दिया. लेकिन अजिंक्य पवार का दमदार प्रदर्शन जारी रहा और उन्होंने इस सीजन का चौथा सुपर 10 पूरा किया. आखिरी मिनट में पवन सहरावत ने सुपर टैकल कर स्कोर 42-24 कर दिया. भरत ने आखिरी रेड को खाली जाने दिया और तमिल थालइवाज ने 8 मुकाबलों के बाद बुल्स को हराने में कामयाबी हासिल की. इस जीत के साथ तमिल थलाइवाज ने अंत तालिका में 9वें स्थान पर जगह बना ली. सागर इस मैच में टैकल प्वाइंट्स का अर्धशतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने तो अजिंक्य पवार ने मैच में सबसे अधिक रेड प्वाइंट्स हासिल किए.

Australian Open 2022: Rafael Nadal ने जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब, फाइनल में Daniil Medvedev को हराकर 21वां ग्रैंड स्लैम जीता

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में दबंग दिल्ली केसी के अब तक के प्रदर्शन पर एक नज़र

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here