दुबई: भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) बुधवार को जारी आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में एक स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गए। उन्हें डेविड मलान के नुकसान का फायदा मिला है। पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) पहले नंबर पर हैं। पूर्व कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों की टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा क्रमश: 10वें और 11वें स्थान पर बने हुए हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 20वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय हैं। उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) दो स्थान के नुकसान से 26वें पायदान पर हैं। ऑलराउंडर की सूची में किसी भारतीय को जगह नहीं मिली है। भारतीय टीम ने नवंबर में आखिरी टी20 मैच खेला था।

ब्रिजटाउन में इंग्लैंड खिलाफ पांचवें और निर्णायक मैच में वेस्टइंडीज की 17 रन की जीत में अहम भूमिका निभाने बायें हाथ के स्पिनर अकील हुसैन और तेज गेंदबाज जेसन होल्डर ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। अकील 15 स्थान की छलांग के साथ 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अंतिम मैच में 30 रन देकर चार विकेट सहित तीन मैच में छह विकेट चटकाए। अंतिम मैच में चार गेंद में चार विकेट सहित 27 रन पर पांच विकेट चटकाने वाले होल्डर 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने तीन मैच में नौ विकेट हासिल किए।
ICC Batting Rankings: विराट कोहली आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे, रोहित तीसरे स्थान पर कायम
इंग्लैंड के स्पिनर मोईन अली तीन स्थान आगे बढ़कर 32वें जबकि लियाम लिविंगस्टोन 33 स्थान की लंबी छलांग के साथ 68वें पायदान पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग में निकोलस पूरन आठ स्थान के फायदे से 18वें स्थान पर हैं। उन्होंने तीन मैच में 113 रन बनाए, जिसमें 70 रन की पारी भी शामिल है। ब्रेंडन किंग (25 स्थान के फायदे से 58वें) और वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड (15 स्थान के फायदे से 60वें) की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। ऑलराउंडर रैंकिंग में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी पहले नंबर पर हैं।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here